RAIPUR | ‘तुम्हारे बाप ने भी कभी CM से बात की है..’ सीएम भूपेश बघेल का वीडियो वायरल, बीजेपी ने ली जमकर चुटकी

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.जिसमें सीएम एक बेरोजगार युवा पर भड़क उठे हैं.इस मामले अब सियासत तेज हो गई है.बीजेपी और कांग्रेस में इसको लेकर ट्वीट वार शुरू हो गया है.वहीं एक बहस ये भी छिड़ गई है कि इस वायरल वीडियो की असलियत क्या है?

सबसे पहले छत्तीसगढ़ बीजेपी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जारी हुए वीडियो की बात करते है. इसमें मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम का एक क्लिप जारी किया गया है. इसमें एक बेरोजगार युवा ईडब्ल्यूएस के आरक्षण कटौती से नाराजगी जाहिर कर रहा है.इसपर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भड़क उठे.उन्होंने युवा से कहा “तुम्हारे पिताजी ने कभी मुख्यमंत्री से बात की है.मां ने की है.चाचा ने की है? जब मौका मिल रहा है तो आरोप लगा रहे हो.

बेमेतरा जिले का है वीडियो

दरअसल ये वीडियो क्लिप बेमेतरा जिले का है.5 साल पहले ग्रेजुएशन पूरा कर चुके किशन अग्रवाल ने भरी सभा में आरक्षण को लेकर सीधे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत की है.युवक ने कहा कि जनरल वाले जनसंख्या को कंट्रोल कर के रखे हैं.पिछड़े वर्ग के होते है उनके ज्यादा बच्चे होते हैं. 76 प्रतिशत आरक्षण मत दीजिए. वेकेंसी बढ़ा दीजिए सब खुश हो जाएंगे और आप चुनाव जीत जाएंगे.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिए सभी विधानसभा का दौरा कर रहे हैं.यही नहीं वो सरकारी योजनाओं का फीडबैक जनता से सीधे ले रहे हैं, लेकिन बेमेतरा में आरक्षण विवाद पर बहस छिड़ गई.बेरोजगार युवा ने आरक्षण के मामले में मुख्यमंत्री पर युवाओं को परेशान करने का आरोप लगा दिया.इसे देख अधिकारियों ने युवक से माईक छीनने की कोशिश की, लेकिन सीएम ने अधिकारियों को रोका.उन्होंने जवाब देते हुए कहा “आरोप लगाते हैं कि जिसको मैं बोलता हूं उसी को बात करने दिया जाता है, लेकिन यहां सबको मौका मिल रहा है.”

कांग्रेस की तरफ से जारी किया गया वीडियो

कांग्रेस की तरफ से भी वीडियो जारी किया गया है.जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल युवक को अच्छा सवाल पूछने के लिए सबासी दे रहे हैं. इसके बाद सभा में आरक्षण पर छिड़े विवाद पर बोलने लगे.उन्होंने कहा “विधानसभा में सभी वर्ग के विधायक हैं.76 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने के विधेयक को सभी राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है.मैनें वही किया को संविधान में व्यवस्था है.हम किसी के साथ अन्याय नहीं करते है.सबके साथ न्याय करना है.सबको आरक्षण मिलना चाहिए.”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023