प्रतिभाओं की कमी नहीं है जरूरत है तो उन्हें तराशने की ..गफ्फू

फारूक मेमन

गरियाबंद: खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में आज विकासखण्ड स्तरीय मैराथन दौड़  का आयोजन आज किया गया।  मैराथन दौड़ को नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष गफ़्फ़ु मेमन,उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटके पार्षद  रितिक सिन्हा  ने झंडी दिखाकर  प्रारम्भ किया।

जिसमे पुरूष वर्ग में 10 किलोमीटर में 73 एवं महिला वर्ग में 5 किलोमीटर की दौड़ 36 धावकों ने हिस्सा लिया जिसमे पुरुष वर्ग में प्रथम  सचिन, द्वितीय अश्वनी कुमार, तृतीय भुनेश्वर। महिला वर्ग में प्रथम कु सांता, दितीय कु नेमिन, तृतीय कु फलेश्वरी रही साथ ही दौड़ में दसवे स्थान तक के विजेताओं को मेडल नगद राशि देकर सम्मानित किया गया और इनका चयन जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिये भी हुआ। प्रथम स्थान प्राप्त सचिन को गफ्फू मेमन ने ट्रेक शूट एवं विजय सिन्हा ने स्पोर्ट शु एवं कीट  देने की घोषणा की।
जिसमें मुख्य अतिथि गफ्फू मेमन  एवं विशेष अतिथि के रुप  उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटके, पार्षद गण संदीप सरकार, रितिक सिन्हा, ब्लाक कांगेस कमेटी अध्यक्ष वीरू यादव उपस्थित थे। 
मुख्य अतिथि की आसन्दी से नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष गफ़्फ़ु मेमन ने कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों में एक नए उत्साह का संचार होता है तथा प्रतिभाओ को मंच मिलता है। और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है ऐसा आयोजन गांव गांव में होना चाहिए जिससे की प्रतिभाएं ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहर और प्रदेश और केंद्र तक पहुंच सके गरियाबंद में प्रतिभाओं की कमी नहीं है जरूरत है तो उन्हें तलाशने और संवारने की ऐसा प्रयास होना जरूरी है
उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके ने कहा ग्रामीण क्षेत्र मे इस तरह का आयोजन होते रहना चाहिए। पार्षद सन्दीप सरकार ने कहा  कि खिलाड़ियों का यह उत्साह निश्चित ही अनुकरणीय है। नननननशकार्यक्रम का संचालन गिरीश शर्मा ने   एवं आभार प्रदर्शन नोडल अधिकारी संजीव साहू ने किया। इस अवसर पर एन के वर्मा ,गिरधर ठाकुर, संजीव साहू, आरिफ मेमन ,गिरीश शर्मा,  नलिनी सोनकुंवर , छन्नू सिन्हा, विजय सिन्हा, होरी लाल साहू, नन्द किशोर बांधे, दानवीर साहू, जितेश सुखदेवे,लोकेश ध्रुव, विजय कश्यप , जीतू सेन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।