मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजिम पुन्नी मेला में पहुंचे; भगवान राजीवलोचन के चलचित्र पर दीप प्रज्वलित कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया

फारुक मेमन

गरियाबंद -(राजिम): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजिम पुन्नी मेला में पहुंचे. उन्होंने त्रिवेणी संगम में स्थित महाआरती कार्यक्रम में भाग लिया. इस अवसर पर उनके साथ संस्कृति एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहु आबकारी मंत्री कवासी लखमा अनिल भेड़िया विधायक धनेंद्र साहू विधायक अमितेष शुक्ला के साथ अनेक लोग उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महोत्सव स्थल से भगवान राजीवलोचन के चलचित्र पर दीप प्रज्वलित कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया. इस अवसर पर श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे. अमरकंटक अग्निपीठाधीश्वर रामकृष्णानंद महाराज भी मौजूदगी मे राजिम माघी पुन्नी मेले की आज से विधिवत शुरुवात हो गयी है.

माघ पुर्णिमा से महाशिवरात्रि तक चलने वाले इस मेले की प्रदेश में एक अलग ही पहचान है. तीन नदियों के संगम स्थल पर आयोजित होने वाले इस मेले में छत्तीसगढ के अलावा देश विदेश से भी बडी संख्या में श्रद्धालू शामिल होते है.

मेले की शुरुवात वैसे तो सुबह से ही हो गयी थी. आज दिन भर हजारों श्रद्धालूओं ने त्रिवेणी संगम में डुबकी लगाकर पुन्नी स्नान किया. राजीवलोचन और कुलेश्वर मंदिर दर्शन के लिए भी श्रद्धालूओं की भारी भीड देखने को मिली.

इस अवसर पर अमरकंटक अग्निपीठाधीश्वर रामकृष्णानंद महाराज, राजीवलोचन मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामसुंदरजी महाराज, वेदरत्न सेवा प्रकल्प की सरंक्षक साध्वी प्रज्ञा भारती, सिरकट्टी आश्रम के गोवर्धनशरण महाराज, कबीर आश्रम के श्रीविचार साहेब और ब्रह्माकुमारी आश्रम की पुष्पा बहन विशेष रुप से उपस्थित रहे।