अजीत जोगी का मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ ; सिंगापुर के न्यूरोलॉजी एक्सपर्ट से की गई राय सुमारी – हालत चिंताजनक

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व् मुख्यमंत्री अजीत जोगी का मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ है. दी गई जानकारी के अनुसार जोगी अभी भी कोमा में हैं. उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. 15 मई को न्यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की टीम जोगी के मस्तिष्क परीक्षण किया. इसके साथ ही डॉक्टरों की टीम ने वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए सिंगापुर नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में न्यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख विजय कुमार शर्मा से भी चर्चा की. चर्चा के दौरान रेणु जोगी और अमित जोगी भी मौजूद रहे. विश्व विख्यात न्यूरोलॉजिस्ट शर्मा ने डॉक्टरों की टीम को अपनी राय दी.

डॉ.शर्मा से मिली राय के बाद नारायणा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने निर्णय लिया है कि जोगी को अभी सपोर्टिव ट्रीटमेंट ही दिया जाएगा. मस्तिष्क सहित अन्य अंगों में पूरी नज़र रखी जाएगी. यदि उनके में ब्रेन स्टेम में कुछ गतिविधिया देखी जाएगी तो मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत निर्णय लिया जाएगा.

फिलहाल अजीत जोगी को वेंटिलेटर से सांस दी जा रही है. वहीं जोगी का यूरीन आउटपुट, ब्लड प्रेशर, हृद्य नियंत्रित है. अगले कुछ दिनों के बाद जोगी का इलाज फिलहाल जैसा चल रहा वैसे ही चलने की संभावना है. कुछ दिनों बाद जोगी की स्थिति साफ होगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023