हाथियों की मौत पर सरकार सख्त, अतुल शुक्ला समेत 3 ज़िले के डीएफओ की हुई छुट्टी

रायपुर. प्रदेश में पिछले 13 दिनों में 5 हाथियों की मौत के बाद गुरुवार की सुबह एक और हाथी की मौत हो गई. रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ डिवीज़न की छाल रेंज अंतर्गत बेहरमार में एक हाथी मरा हुआ मिला है। यह वयस्क नर हाथी है. कोरबा व रायगढ़ में पिछले दो साल में करीब 18 लोगों को मौत के घाट उतार चुके गणेश हाथी के रूप में इसकी पहचान की जा रही है. छत्तीसगढ़ में हुए हथियों की मौत के मामले में सरकार ने कड़ा रुख इख़्तियार कर लिया है.

प्रदेश में लगातार हो रही हाथियों के मौत के मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. वाइल्ड लाइफ के सबसे बड़े अधिकारी अतुल शुक्ला समेत 3 ज़िले के डीएफओ को हटाया गया है. गणेश हाथी के मामले में भ्रम फैलाने और कटहल खाकर हाथी की मौत की थ्योरी पेश करने वाली प्रियंका पांडेय को भी बैठा दिया गया है.

बता दें छत्तीसगढ़ में इन सभी हाथियों की जान 9 जून से लेकर 18 जून के बीच गई. सूरजपुर के प्रतापपुर में 9 और 10 जून को एक गर्भवती हथिनी समेत 2 हथिनी की मौत हुई थी. बलरामपुर के अतौरी के जंगल में 11 जून को 1 हाथिनी की मौत हुई. धमतरी के माडमसिल्ली के दलदल में 15 जून को एक हाथी के बच्चे की मौत रायगढ़ के धरमजयगढ़ में 16 और 18 जून को 2 हाथियों की मौत हुई.

पढ़िए आदेश :-

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023