अमित शाह की रैली में लगे (गोली मारो…) के नारे, 3 गिरफ्तार

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान ‘गोली मारो…’ का नारा लगाने के आरोप में तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. दरअसल रविवार को शाह की रैली में शामिल होने के लिए जाते समय कुछ कार्यकर्ताओं ने यह नारा लगाया, जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

बीजेपी ने इसका बचाव करते हुए इसे तृणमूल कांग्रेस की साज़िश करार दिया है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि महानगर के न्यू मार्केट थाने में रविवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई थी. संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा बताते हैं, “बीती रात एफआईआर दर्ज होने के बाद सीसीटीवी फ़ुटेज खंगालकर अभियुक्तों की शिनाख़्त की गई. इसी आधार पर सुरेंद्र कुमार तिवारी, पंकज प्रसाद और धुव्र बसु को सोमवार तड़के गिरफ़्तार किया गया. उनको आज अदालत में पेश किया जाएगा.”

बता दें कि रविवार को वाम दलों और कांग्रेस ने शाह के दौरे के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया था. उन्होंने ‘शाह गो बैक’ के नारे लगाते हुए उनको काले झंडे दिखाए थे. इसके अलावा कोलकाता में कई जगह शाह के पुतले भी जलाए गए थे. इसी दौरान धर्मतल्ला इलाके के जवाहर लाल नेहरू रोड पर रैली में शामिल होने के लिए जा रहे भाजपा समर्थक इन दोनों दलों के समर्थकों से भिड़ गए. उसी दौरान कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘गोली मारो’ का नारा लगाया.

इस नारेबाज़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही सरकार ने पुलिस को इसकी जांच का निर्देश दिया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शाह के दौरे के दौरान गोली मारो….नारा लगाने की निंदा की है. उन्होंने कहा, “ये नारा आग लगाने वाला, उत्तेजक और गैरकानूनी है. यह कोलकाता है, दिल्ली नहीं. यह बंगाल है. अगर हमने एक भी व्यक्ति को छोड़ दिया तो दूसरों का मनोबल बढ़ेगा.”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023