आडियो थेरेपी से अजीत जोगी के ब्रेन को एक्टिव करने की कोशिश जारी : कान में हेडफोन लगाकर सुनाये जा रहे पसंदीदा गीत

रायपुर : अजीत जोगी की तबीयत अभी तक बेहद नाजुक बनी हुई है। पिछले 24 घंटे से डाक्टर उन्हें कोमा से बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हैं। आज से डाक्टर ट्रिटमेंट में चेंज ला रहे हैं। आज उन्हें आडियो थेरेपी दी जा रही है। इस आडियो थेरेपी में अजीत जोगी के पसंदीदा गानों को उनके कान में हेडफोन लगाकर सुनाया जा रहा है। इससे यह कोशिश की जा रही है कि नेचुरल प्रक्रिया से तहत उनके ब्रेन को एक्टिव किया जाये, लेकिन अभी तक इसमे कोई सफलता नहीं मिली है।

डॉक्टरों का कहना है कि सोमवार से उन्हें ऑडियो थेरेपी भी दी जा रही है. जिसके तहत उनके पसंदीदा गानों को ईयरफोन के माध्यम से उनके कान में लगा कर सनाया जा रहा है। श्री नारायणा हॉस्पिटल से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अजीत जोगी की स्थिति पहले जैसे ही बनी हुई है। उनका हृदय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित है। उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है. जोगी की न्यूरोलॉजिकल (मष्तिष्क) की गतिविधियां लगभग नहीं के बराबर है। मेडिकल प्रोटोकॉल्स के तहत उपचार जारी है और डॉक्टर उनके दिमाग को क्रियाशील (एक्टिवेट) करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्हें आडियो थेरेपी दी जा रही है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी को हार्ट अटैक आने के बाद 9 मई को देवेंद्र नगर स्थित श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिस समय उन्हें हार्ट अटैक आया, तब वो गंगा इमली खा रहे थे. जैसे ही उन्हें अटैक आया और उनकी सांस रूक गई. लेकिन वैसे ही उन्हें कृत्रिम सांस दी गई थी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023