एलपीजी (LPG) सिलेंडर के साथ सांप की भी हो गई होम डिलीवरी – देखिये फोटो

  • हरियाणा के फतेहाबाद का है मामला, सिलेंडर की तली के नीचे छिपा था सांप
  • वन्य जीव संरक्षक को बुलाकर सांप को बाहर निकलवाया गया, परिजनों ने ली राहत की सांस

फतेहाबाद: आजकल लोग अपनी ज्यादातर जरूरतों को घर बैठे आसानी से मंगवा लेते हैं. अगर आप भी इन दिनों घर पर एलपीजी (LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी ले रहे हैं तो इस दौरान सावधान रहें. आपके घर सिलेंडर के साथ साथ सांप भी पहुंच सकता है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हरियाणा के फतेहाबाद में ऐसी एक घटना हो चुकी है.जब रसोई गैस की होम डिलीवरी हुई तो उनके होश उड़ गए. सिलेंडर के साथ घर पर जहरीला सांप भी आ गया। इसे देख परिवार वाले दंग रह गए. इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई.

दरअसल फतेहाबाद की प्रभाकर कॉलोनी में एक व्यक्ति के घर एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी की गई. घर वाले उस वक्त बेहद डर गए जब उन्होंने सिलेंडर के निचले हिस्से में सांप को बैठा पाया.जब सिलेंडर को टेढ़ा करके देखा गया तो उसकी पेंदी में एक सांप फंसा हुआ था. यह देखकर हड़कंप मच गया और आनन-फानन में लोग उस सिलेंडर से दूर चले गए. इसके बाद परिजनों ने वन्य जीव संरक्षक डॉ गोपी को इसकी जानकारी दी.डॉ गोपी ने मौके पर पहुंचकर सावधानी पूर्वक उस सांप को सिलेंडर से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ दिया.

बरसात के मौसम में खासतौर पर ऐसी समस्या देखने को मिलती है. कारों और घरों में सांप पाए जाते हैं.इसलिए घर पर सिलेंडर या ऐसी किसी भी चीज की डिलीवरी लेने से पहले उसे अच्छी तरह जांच लें कि उसमें कोई जहरीला जीव या फिर कुछ और ना फंसा हो. इससे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023