कवर्धा : 73 साल के दुल्हे ने 67 की दुल्हन से रचाई शादी, 50 साल तक लिव-इन में रहे – बताई ये वजह

कवर्धा : जिले में एक अनोखी शादी का मामला सामने आया है. दरअसल 73 साल के दुल्हे ने 67 साल की दुल्हन से शादी की है. शादी के बंधन में बंधने वाला ये जोड़ा पिछले 50 सालों से लिव-इन-रिलेशन में रह रहा था। बच्चों की जिद के बाद अब बुढ़ापे में दोनों की शादी करा दी गई. सोशल मीडिया में ये शादी खूब वायरल हो रही है.

यह मामला कवर्धा के खैरझिटीकला गांव का है, जहां बुजुर्ग दंपत्ति का रीति-रिवाजों के साथ शादी करा दी गई। दुल्हे का नाम सुकाल निषाद और दुल्हन का नाम गौतरहिन बाई है. दोनों 50 साल से लिव-इन में साथ थे. सुकाल मजदूरी करने के कारण शादी और भोज का बोझ नहीं उठा पाने की वजह से शादी नहीं कर पाया था. बिना शादी किये ही वो गौतरहिन के साथ चूड़ी पहनाने की रश्म निभाकर साथ रह रहे थे.

बुजुर्ग लिव-इन में तो रह रहा था, लेकिन उसकी भी ख्वाहिश थी कि वो एक दिन शादी के बंधन में बंधे, सालों गुजरने के बाद इस शनिवार को दोनों की तमन्ना पूरी हो गयी, दरअसल सुकाल निषाद आज से करीब 50 साल पहले बेमेतरा जिले में शादी के लिए लड़की देखने गये थे, लेकिन जिस लड़की को देखने वो गये थे, वो उन्हें पसंद नहीं आयी, बल्कि उसकी छोटी बहन पर सुकाल का दिल आ गया. दोनों गुपचुप मिलने लगे. शादी के लिए परिवार राजी नहीं था अकेले शादी का खर्च उठाने की क्षमता नहीं थी, लिहाजा दोनों ने लिविंग में रहना शुरू कर दिया. इस दौरान दोनों के 2 बेटे और 1 बेटी हुई और अब इनके 15 नाती-पोते  बिना शादी के ही दोनों रहने लगे. हालांकि दोनों की इच्छा शादी की बनी रही.

इधर बच्चों को जब ये जानकारी हुई तो सभी ने मिलकर दोनों की शादी कराने का फैसला किया और शनिवार रात दोनों की शादी हो गयी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023