कांग्रेसी नेताओं और यातायात प्रभारी के बीच हुआ विवाद, नेता बोले- मुझे पहचानते नहीं हो क्या ?

नारायणपुर : माता मावली मेला के शुभारंभ के मौके पर आम सभा के बाद मुख्य अतिथियों के विश्राम गृह जाने के दौरान मेला स्थल से बाइक में सवार होकर विश्रामगृह जा रहे विधायक प्रतिनिधि एवं नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रमोद नैलवाल का मेला स्थल के प्रवेश द्वार के पास मौजूद जवान के साथ कहासुनी हो गई। इस दौरान वहां मौजूद यातायात प्रभारी प्रदीप जोशी पहुंचे तो मामला और बढ़ गया। गुस्से से आग बबूला हुए विधायक प्रतिनिधि प्रमोद नैलवाल ने तल्ख लहज़े से रौब झाड़ते हुए यातायात प्रभारी प्रदीप जोशी को कहा कि- ‘मैं नगर पालिका उपाध्यक्ष हूं, मुझे पहचानते नहीं हो क्या ?  मुझे क्यों जाने नहीं दे रहे हो। 

जिस पर यातायात प्रभारी ने कहा कि मेला स्थल पर बाइक से आना – जाना वर्जित है। इसलिए मेरे जवान के द्वारा आपको रोका गया है। इतना सुनते ही सत्ताधारी दल के नेता प्रमोद नैलवाल गर्म हो गए और भड़कने लगे। यातायात प्रभारी और कांग्रेसी नेता के बीच हो रहे विवाद की जानकारी एसडीएम दिनेश नाग को मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामला शांत करवा करवा कर कांग्रेसी नेता प्रमोद नैलवाल को बाइक से जाने दिया। मेला स्थल पर कांग्रेसी नेता और यातायात प्रभारी के बीच हुई विवाद की चर्चा होती है।

निमंत्रण नहीं भेजने का आरोप

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ लेखक शिव कुमार पांडे का आरोप है कि माता मावली मेला के निमंत्रण को लेकर राजनीति की जा रही है। जिला प्रशासन के द्वारा मेला के निमंत्रण को लेकर भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का रवैया ठीक नहीं है। माता मावली मेला के इतिहास को दस्तावेज में प्रस्तुत करने वाले शिव कुमार पांडे की किताब को पिछले साल जिला प्रशासन के द्वारा प्रकाशित भी कराया गया था। युवा कांग्रेस अध्यक्ष एवं डीएनके वार्ड के पार्षद अमित भद्र ने भी निमंत्रण पत्र के वितरण को लेकर नाराजगी जताया है।

पूर्व अध्यक्ष को आखरी में किया याद

15 सालों के बाद सत्ता में आए कांग्रेसी सरकारी आयोजन में बिखरे बिखरे नजर आते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर कुर्सी में बैठने की परंपरा चरम सीमा पर पहुंच गई है। माता मावली मेला के शुभारंभ के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अंतिम क्रम की कुर्सियों में बैठे नजर आए। वहीं स्वागत के कड़ी में भी प्रोटोकॉल का पालन होता नहीं दिखता है। नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष वेदवती पात्र को मंच में स्वागत समारोह के दौरान सबसे आखरी में याद किया गया। कई ऐसे लोग भी थे जिसे सम्मान तो मिलना था लेकिन कांग्रेस पार्टी के  वरिष्ठ  नेताओं की समन्वय की कमी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023