कोरबा : फेसबुक पर हुआ सात समन्दर पार की युवती से प्यार, वैलेंटाइन डे में कर ली शादी

कोरबा : फेसबुक पर कोरबा जिले के एक युवक की सात समन्दर पार की युवती से दोस्ती हो गई और दोस्ती प्रेम में बदल गया. 8 साल प्रेम संबंध रखने के बाद दोनों ने रिश्ते को और मजबूत करते हुए वेलेंटाइन वीक में शादी कर ली. परिणय सूत्र में बंधने के लिए युवती अमेरिका से खुद कोरबा पहुंची और  हिन्दू रीति रिवाज से दोनों की शादी हुई.

बताया जा रहा है कि बालको में कार्यरत सोहम के साथ अमेरिका में रहने वाली रेने से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई. आठ साल तक एक दूसरे से चेटिंग करते रहे. इस बीच कब दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे पता ही नहीं चला. इस बीच दोनों ने इस मोहब्बत को शादी के पवित्र रिश्ते में बदलने का बड़ा फैसला लिया. बस फिर क्या था, एक दूसरे से मिलने की बेताबी ने रेने को सात समंदर पार कर कोरबा आने को मजबूर कर दिया और वेलेंटाइन वीक पर सोहम के साथ आर्य मंदिर में वैदिक रीति-रिवाजों को साक्षी मानकर परिणय सूत्र में बंधे और दाम्पत्य जीवन में प्रवेश किया.

कोरबा के शारदा विहार में रहने वाले सोहम सरकार और अमेरिका के एलाबामा की दाना रेने पाटिन की लव स्टोरी बड़ी दिलचस्प है. शादी के बंधन में बढ़ने के लिए सोहम के एक मित्र की अहम भूमिका रही. दरअसल, सोहम का दोस्त अमेरिका में रहता है और रेने उन्हीं की पड़ोस में रहती हैं. उस दोस्त के जरिए ही रेने और सोहम की मुलाकात हुई और सोशल मीडिया में चैटिंग करने का सिलसिला शुरू हुआ. दोस्ती गहरी होने के साथ उनके बीच एक नया रिश्ता भी बन गया. तकरीबन आठ साल लगातार हुई चेटिंग के बाद दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला लिया.

रेने अपने माता-पिता के साथ अमेरिका के एलाबामा में रहती है. जब उसने अपने और  सोहम के रिश्ते के बारे में बात की, तो वे अपनी बेटी की खुशी के लिए उनके माता-पिता पहले ही राजी हो चुके थे. सोहम के माता-पिता वीडियो कॉल के जरिए रेने और उसके परिवार से रूबरू हुए. रेने का वीजा 20 फरवरी तक का है, लिहाजा वे उससे पहले अमेरिका लौटकर वहीं अपने नए जीवन की शुरुआत करेंगे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023