चीन सीमा विवाद: PM के सिवाय सभी को भारतीय सेना की क्षमता और शौर्य पर विश्वास – राहुल गांधी

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी का कहना है कि देश के हर नागरिक को भारतीय सेना की क्षमता पर भरोसा है, सिर्फ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “सभी को भारतीय सेना की क्षमता और शौर्य पर विश्वास है, सिवाय प्रधानमंत्री के. जिनकी कायरता ने ही चीन को हमारी जमीन लेने दी. जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे.’

कांग्रेस नेता और राहुल गांधी लगातार भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. 14 अगस्त को राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा था, “भारत सरकार लद्दाख में चीनी इरादों का सामना करने से डर रही है. झमीनी हकीकत संकेत दे रही है कि चीन तैयारी कर रहा है और मोर्चा साधे है. प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत साहस की कमी और मीडिया की चुप्पी की भारत को बहुत भारी क़ीमत चुकानी होगी.”

इससे पहले छह अगस्त को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा था, “चीन का सामना करना तो दूर की बात, भारत के प्रधानमंत्री में उनका नाम तक लेने का साहस नहीं है. इस बात से इनकार करना कि चीन हमारी मातृभूमि पर है और वेबसाइट से दस्तावेज़ हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे.”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023