छत्तीसगढ़ में ई कामर्स कंपनियों के होम डिलीवरी पर लगी रोक, चैंबर ने जताया सीएम का आभार

रायपर: छत्तीसगढ़ में ई कामर्स कंपनियों को लॉक डाउन के दौरान होम डिलीवरी सेवा देने की अनुमति दी गई थी. जिस पर छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े व्यापारी संगठन ‘छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज’ ने आपत्ति ज़ाहिर की थी. इस बाबत छत्तीसगढ़ चैम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ई कामर्स को दी गई छूट को रद्द करने की मांग की थी. जिस पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए आज से ई कामर्स द्वारा लॉकडाउन अवधि में होम डिलीवरी पर तत्काल रोक लगाने का फैसला लिया है.

अमर पारवानी ने व्यक्त किया आभार

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर ई कामर्स द्वारा लॉकडाउन अवधि में होम डिलीवरी पर तत्काल रोक लगाने पर आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा की इस कठिन समय में राज्य के व्यापारियों के हित में उठाए गए महत्वपूर्ण कदम जिसमें ई-कामर्स तथा अमेजन, फ्लिपकार्ट द्वारा इस लॉकडाउन अवधि में गैर आवश्यक सामान की होम डिलीवरी पर त्वरित निर्णय लेते हुए तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया गया. इससे राज्य का व्यापारी वर्ग अभिभूत है और व्यापारी वर्ग के हितार्थ लिए गए निर्णयों से विगत वर्ष की भांति जल्द ही राज्य की आर्थिक गतिविधियां पुनः पटरी पर आ जावेंगी इसके लिए आशान्वित है.

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी

उन्होंने कहा है कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पूरे प्रदेश में व्यापारी वर्ग अपने टीम की उपलब्धता एवं शासन के साथ सहभागिता निभाने के लिए तैयार है. पत्र में उन्होंने कहा है कि आपके द्वारा कोरोना से बचाव के लिए राज्य में किए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम का ऐतिहासिक निर्णय, जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्ति को मुफ्त टीकाकरण की घोषणा एवं वैक्सीन की सुलभ एवं पर्याप्त उपलब्धता के लिए उठाए गए कदमों के लिए पूरा प्रदेश आपका अभिनंदन करता है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023