जब भाजपा ज्वाइन नहीं कर रहे तो घर लौटें सचिन पायलट, पार्टी के सामने रखें अपनी बात: कांग्रेस

जयपुर: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने उपमुख्यमंत्री के पद से हटाए गए सचिन पायलट से कहा है कि यदि वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं तो भाजपा शासित प्रदेश हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे आदर-सत्कार को बंद कर देना चाहिए। सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि पायलट को परिवार (पार्टी) में वापस आने के लिए कहा गया है, उनका स्वागत है। सुरजेवाला ने कहा कि वो आएं और पार्टी में अपनी बातों को रखें। मालुम हो कि इस वक्त सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक हरियाणा के मानेसर के होटल में ठहरे हुए हैं। हरियाणा में इस वक्त भाजपा की अगुवाई वाली खट्टर की सरकार है। सचिन पायलट ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वो भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा,“मैंने मीडिया में सचिन पायलट का बयान देखा है कि वो भाजपा में शामिल नहीं होंगे। यदि आप भाजपा में नहीं जाना चाहते हैं, तो भाजपा की मेजबानी को तुरंत बंद कर दें। उन्होंने कहा कि पायलट को उन कांग्रेस विधायकों को मुक्त करना चाहिए जो लक्जरी होटल में हैं और हरियाणा पुलिस की सुरक्षा में रह रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से बात की लेकिन वो और उनके समर्थक अन्य विधायक कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं हुए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023