ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के बागी 19 विधायकों ने भी दिए इस्तीफे, सतर्कता के चलते बीजेपी अपने विधायकों को ले जा रही बाहर

नई दिल्ली : ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के बागी 19 विधायकों ने अपने इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति और राज्यपाल लालजी टंडन को भेज दिए हैं. आपको बता दें कि यह इस्तीफे राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष को ईमेल के जरिए भेजे गए हैं. इन विधायकों के इस्तीफे की हार्ड कॉपी को बीजेपी के एक विधायक बेंगलुरु से भोपाल लेकर पहुंचेंगे. वह ये कॉपी विधानसभा अध्यक्ष और राज्यपाल को खुद सौंपेंगे. इसके अलावा सूचना यह भी है कि बीजेपी भी अपने 105 विधायकों को भोपाल से किसी दूसरे शहर ले जा सकती है. सूत्रों की मानें तो विधायकों देहरादून ले जाया जा सकता है.

कांग्रेस के बागी विधायकों की यह तस्वीरें पहली बार सामने आई है. इससे पहले सोमवार को यह सभी 19 विधायक 3 चार्टर प्लेन के जरिए दिल्ली से बेंगलुरु पहुंच गए थे. उसके बाद इनको एक रिजॉर्ट में ठहराया गया था आज सुबह से इन विधायकों से इस्तीफे लिखवाए जा रहे थे और ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे का इंतजार हो रहा था. जैसे ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने इस्तीफे की घोषणा की. वैसे ही इन सभी विधायकों ने अपने इस्तीफे बारी-बारी से ईमेल के जरिए विधानसभा अध्यक्ष और राज्यपाल को भेज दिए.

अपने विधायकों को सुरक्षित कर रही बीजेपी, देहरादून ले जाए जा सकते हैं

बीजेपी अपने विधायकों को मध्य प्रदेश से बाहर सुरक्षित ठिकाने पर ले जा सकती है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक ऐसा कांग्रेस की बीजेपी को तोड़ने की कोशिश के मद्देनजर किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अपने 105 विधायकों को भोपाल से बाहर बेंगलुरु या फिर देहरादून ले जा सकती है. बीजेपी के उच्च पदस्थ सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस बीजेपी विधायकों पर डोरे डाल रही है. ऐसे में बीजेपी आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक के बाद अपने विधायकों को भोपाल से बाहर ले जाने पर फैसला ले सकती है. अगर बीजेपी ने अपने विधायकों को भोपाल से बाहर मध्य प्रदेश से बाहर ले जाने का फैसला लिया तो फिर उन्हें देहरादून या बेंगलुरु के किसी सुरक्षित रिजॉर्ट में रखा जा सकता है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023