कलेक्टर ने नए बंगले एवं गढ़कलेवा के लिए चयनित स्थल का जायजा लिया

इंग्लिश मीडियम स्कूल तथा प्रयास परीक्षा का भी किया निरीक्षण

गरियाबन्द–गरियाबंद के नए कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने आज दिन भर कई महत्वपूर्ण कार्यों की तैयारी का जायजा लिया कलेक्टर सबसे पहले डोगरी गांव में बनने जा रहे कलेक्टर तथा एसपी के बंगले के लिए प्रस्तावित स्थल का मुआयना किया इस दौरान उन्होंने तहसीलदार राकेश साहू तथा राजस्व विभाग के अन्य अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

इसके बाद कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के लिए गढ़ कलेवा बनाए जाने के प्रस्तावित स्थल का भी निरीक्षण किया वही कलेक्टर ने इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया इस दौरान शिक्षकों से चर्चा की और इस पर विशेष ध्यान देने को कहा शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि मैं लगातार इंग्लिश मीडियम स्कूल की मानिटरिंग करूंगा बच्चों में अच्छी शिक्षा जिले के बच्चों का भविष्य बना सकती हैं इसलिए इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा कलेक्टर ने प्रयास विद्यालय की प्रवेश परीक्षा का भी अवलोकन किया। आदिवासी विभाग द्वारा संचालित इस परीक्षा और इसके बाद की चयन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी ली।

इस दौरान जिला कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर के साथ जिला शिक्षा अधिकारी श्री भोपाल राम शिक्षा विभाग से श्री प्रधान गरियाबंद अपर कलेक्टर जेआर चौरसिया एसडीएम भूपेंद्र साहू तहसीलदार राकेश साहू, मौजूद रहे। जिन्होंने गरियाबंद की स्थितियों से कलेक्टर को पूरी तरह वाकिफ कराया।

इस दौरान कलेक्टर ने इंग्लिश मीडियम स्कूल को लेकर खासी रुचि दिखई।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023