त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2020 | दूसरे चरण में बस्तर एवं लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड में मतदान सम्पन्न लगभग 72 प्रतिशत हुआ मतदान

जगदलपुर: त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2020 के अन्तर्गत आज दूसरे चरण में 31 जनवरी को जिले के बस्तर एवं लोहण्डीगुड़ा विकासखंड में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ। इन दोनों विकासखंडों में मतदान का समय सुबह 6.45 बजे से दोपहर 2 बजे तक निर्धारित था। दूसरे चरण में भी मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। मतदान केन्द्रों में आज सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें देखने को मिली। बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने भी मतदान में हिस्सा लिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. अय्याज तम्बोली ने अनेक मतदान केन्द्रों का अवलोकन कर निर्वाचन प्रक्रिया की माॅनिटरिंग की।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के प्रथम चरण के अन्तर्गत बस्तर जिले के बस्तर और लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड में अनंतिम आंकड़ों के अनुसार लगभग 72.50 प्रतिशत मतदान हुआ। बस्तर विकासखंड में लगभग 74 प्रतिशत तथा लोहण्डीगुड़ा विकासखंड में लगभग 71 प्रतिशत मतदान हुआ। यह अनंतिम आंकड़े है, सभी मतदान दलों की वापसी के बाद मतदान के वास्तविक आंकड़ा पता चल पाएगा।

अपने परिजनों के साथ व्हील चेयर में मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग दिव्यांग महंगूराम

बस्तर विकासखंड के ग्राम भोण्ड के वार्ड नम्बर 09 के निवासी 75 वर्षीय दिव्यांग बुजुर्ग श्री महंगूराम आज अपने परिवालों के साथ पूर्व माध्यमिक शाला भोण्ड के मतदान केन्द्र क्रमांक 87 में पहुंचकर मतदान किया। इसके अलावा दिव्यांग बुजुर्ग महंगूराम ने बताया कि वे हर चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को लोकतंत्र को मजबूत बनाने मतदान अवश्य करना चाहिए।

कुमारी किरण दीवान पहली बार मतदान किया

अभी हाल ही में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाली कुमारी किरण दीवान ने पंचायत चुनाव में पहली बार मतदान किया। ग्राम लामकेर बाजारपारा वार्ड नं. 10 की कुमारी किरण दीवान ने प्राथमिक शाला लामकेर के मतदान केन्द्र क्रमांक 183 में में मतदान किया। उन्होेंने बताया कि वे पहली बार मतदान को लेकर काफी खुश हैं। उसे आज यह अहसास हुआ कि वे भी देश के लोकतांत्रिक प्रणाली के हिस्सा बनने वाली हैं।

हर बार की तरह इस बार भी मतदान करने पहुंचे 88 वर्षीय बुजुर्ग गोडरूराम

बस्तर विकासखण्ड के ग्राम भोण्ड के बाक्टापारा निवासी 88 वर्षीय बुजुर्ग श्री गोडरूराम हर बार की तरह इस बार भी प्राथमिक शाला भोण्ड के मतदान केन्द्र क्रमांक 86 में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि अब वे चलने फिरने में असमर्थ है। लेकिन मतदान करने से नहीं चूकते। बस्तर विकासखंड के ग्राम भोण्ड के सरगीगुड़ा निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती कमसुला बाई और 70 वर्षीय श्रीमती बैशाखी बाई ने पूर्व माध्यमिक शाला भोण्ड के मतदान केन्द्र क्रमांक 86 में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023