धमतरी : शैतानी शक्ति का डर दिखाकर नौकरानियों ने ठगे 40 लाख, 6 लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज

धमतरी : अक्सर सुनने को मिलता है कि लोगों को विज्ञान से ज्यादा चमत्कार में भरोसा है. ऐसा ही एक मामला धमतरी में सामने आया, जहां एक पढ़ी-लिखी महिला को उसी की दो नौकरानियों द्वारा तंत्र-मंत्र की आड़ लेकर ठगने का मामला सामने आया है. ये ठगी करीब 40 लाख रुपये की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला धमतरी के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां मंत्री कवासी लखमा के बेहद करीबी माने जाने वाले ठेकेदार कामभुवन कुशवाहा की पत्नी सरिता कुशवाहा को नौकरानियों ने ठग लिया और कई सालों में किश्तों में 40 लाख रूपये वसूल लिए. जब महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ तब पुलिस में शिकायत हुई. कोतवाली पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है और ठगे गए माल की बरामदगी में जुटी हुई है.

शैतानी शक्ति का डर दिखाकर ले गई बैगा के पास

पुलिस से पूछताछ में आरोपियों ने कई अहम खुलासे किए. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी महिलाएं प्रार्थी सरिता कुशवाहा के घर में साल 2012 से काम कर रही थीं. परिवार में किसी समस्या के आने के बाद दोनों नौकरानियों ने अपनी मालकिन को घर में शैतानी शक्ति के घुस जाने का डर दिखाया. इसे ठीक करने के लिये एक बैगा के पते पर बहला कर ले गई. बस यहीं से पूजा पाठ बलि वगैरह के नाम पर बैगा को किश्तो में नगदी और सोना चांदी की भेंट चढ़ाई जाती रही.

कई साल चले इस खेल में कुल 35 लाख रुपये नगद और कई तोला सोना नौकरानियों ने अपनी मालकिन से ठग लिया. जब लाखों रुपये मंगवाने के बाद मालकिन सरिता कुशवाहा को ठगे जाने का एहसास हुआ.

पीड़िता ने अपने पति के साथ इसकी शिकायत पुलिस में की. कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू की तो इसके पीछे एक दो नहीं 6 लोगों के शामिल होने का पता चला. इसमें से दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाकी चार फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है.

इस मामले में धमतरी एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि- ‘आरोपियों ने ठगी की रकम से जो भी खरीदारी की है. वो विवेचना के बाद जब्त किया जाएगा. फ़िलहाल जांच जारी है.’

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023