स्वस्थ्य विभाग खरीदेगा 2 लाख से ज्यादा रैपिड टेस्टिंग कीट

रायपुर: राजधानी समेत प्रदेश के कई कई हिस्सों में कम्युनिटी ट्रांसफर का खतरा बना हुआ है. जिसे देखते हुए अब व्यापक पैमाने पर रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट की तैयारी की जा रही है. स्वास्थ विभाग के सूत्रों का कहना है कि नए रैपिड टेस्ट करीब 90 फ़ीसदी के आसपास ही सही नतीजे दे रहे हैं, इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग टेंपरेचर मशीन और जांच मशीनों में विस्तार करने जा रहा है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इसका उपयोग किया जाएगा.सूत्रों से जानकारी के मुताबिक विभाग अब 2 लाख से ज्यादा रैपिड टेस्टिंग किट खरीदने की तैयारी कर रहा है.

फ्रंटलाइन वर्कर का तेजी से होगा बॉडी टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि विदेश से आने वाले लोग और अन्य राज्य आने वाले प्रवासी मजदूरों तो नजर में है लेकिन खतरा उन लोगों से बना हुआ है जिनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. ऐसे लोगों को कम्युनिटी स्प्रेड से बचाने के लिए प्रशासन बड़े पैमाने पर एंटीबॉडी टेस्टिंग टेस्टिंग करने की तैयारी कर रही है. जिसमें फ्रंटलाइन वर्कर पुलिस कर्मचारियों सफाई कर्मचारियों का तेजी से बॉडी टेस्ट किया जाएगा एमसीआर ने भी आइएमसीआर ने भी अपनी गाय गाइड लाइन में इसकी मान्यता दे दी है.

राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 82

राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रहा है. अब तक राजधानी में कुल 261 मरीज पाए गए हैं. शनिवार को मिले दो नए मरीजों के बाद राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई है. वहीं 178 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023