पदभार ग्रहण करने पहुचे कुलपति का NSUI छात्रों ने किया जोरदार विरोध – यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर रोककर किया हंगामा | देखिये विडियो

बिना पदभार ग्रहण किये वापस जाने पर मजबूर हुए कुलपति

रायपुर: कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में संचार फेस्ट के चौथे दिन जोरदार विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. राज्यपाल द्वारा नव निर्मित कुलपति बलदेव भाई गुरुवार को पदभार ग्रहण करने के लिए जैसे ही यूनिवर्सिटी पहुचे, नही चाहिए संघी कुलपति के नारे के साथ NSUI छात्रों ने इसका जोरदार विरोध किया. विरोध के दौरान छात्रों ने यूनिवर्सिटी का मेन गेट भी बंद कर दिया और कुलपति की गाड़ी के सामने भी बैठकर जमकर हंगामा किया. हंगामा इतना जबरदस्त था की कुलपति को पदभार ग्रहण करने का समय भी नही दिया गया.

गौतलब है कि पूर्व कुलपति मानसिंह परमार के कुलपति पद से इस्तीफा देने के बाद रायपुर संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र को प्रभारी कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया था. लम्बे समय से राजभवन और राज्यसरकार के बीच असहमति बने रहने के बावजूद राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कुलपति की नियुक्ति कर दी. कुलपति के रूप में प्रो. बलदेव भाई शर्मा को पदभार दिया गया जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने नाराजगी जताई.

प्रो. शर्मा आरएसएस से जुड़े हुए है. इस बात पर नाराज एनएसयूआई के छात्रों ने नही चाहिए संघी कुलपति के नारे लगाये. विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्या रूप एनएसयूआई के प्रदेश सचिव हनी बग्गा प्रदेश प्रवक्ता तुषार गुहा जिला गरियाबंद के जिला संयोजक गुलशन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित बर्मन धनंजय साहू गिरीश वर्मा कृष्णा जगत उमेश कंड्रा निखिल प्रतीक डागेश्वर समेत कई छात्र उपस्थित थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023