बड़ी खबर : 8 शिक्षक 3 रसोईया मिले कोरोना पॉजिटिव

शिक्षा विभाग में हड़कंप

जानिए कहां

गरियाबन्द–कोरोना से जुड़ी बड़ी खबर शिक्षा विभाग से निकलकर सामने आ रही है एक ही दिन में 8 शिक्षक और 3 रसोईया कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं सभी मदनपुर संकुल क्षेत्र के अलग-अलग स्कूलों में पदस्थ है। शिक्षा विभाग द्वारा बीते दिनों शिक्षकों के कोरोना टेस्ट के दिए गए आदेश के बाद सभी संकुल केंद्र में शिविर लगाकर वहां के शिक्षकों की कोरोना जांच की जा रही थी। इस दौरान कल मदनपुर में कुल 76 शिक्षकों तथा स्कूल स्टाफ के कोरोना सैंपल लिए गए थे जिनमें से 11 कोरोना पॉजिटिव मिले एक साथ पॉजिटिव मिलने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है वहीं स्वास्थ्य विभाग पॉजिटिव पाए गए लोगों की कांटेक्ट ट्रैकिंग कर रहा है जिसके बाद जिनके संपर्क में यह आए होंगे उनकी भी कोरोनावायरस जांच की जाएगी। खास बात यह है कि इसके पूर्व नागा बूढ़ा संकुल क्षेत्र के स्कूलों के शिक्षकों की जांच में भी 4 शिक्षा विभाग से जुड़े लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव जा चुके हैं।

बीते दिनों शिक्षा विभाग ने संकुल स्तर पर शिविर लगाकर सभी शिक्षकों की कोरोनावायरस जांच के आदेश जारी किए थे पहला शिविर गरियाबंद में फिर सर होली में आयोजित किया गया था इसी क्रम में बीते कल मदनपुर में भी संकुल क्षेत्र के सभी स्कूलों के शिक्षकों के लिए कोरोनावायरस जांच शिविर का आयोजन किया गया शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम 1-1 कर पहले शिक्षकों का पंजीयन किया जिसके बाद सैंपल कलेक्ट किया गया रिपोर्ट आई तो शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया 76 लोगों के सैंपल में से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें 8 शिक्षक तथा तीन रसोईया शामिल है इन सभी को फिलहाल घर पर ही रहने को कहा गया है इनकी स्थितियां तथा सुविधाओं को देखकर किसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाना है किसे होम आइसोलेशन मैं रखना है यह तय किया जा रहा है इसके अलावा उन सभी पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों की भी कोरोनावायरस की जांच की जानी है जिसके लिए इन सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रारंभ की गई है। वहीं इसी तरह का कोरोनावायरस जांच शिविर आज पीपरछड़ी में भी लगाया गया है। खास बात यह है कि इसके पहले नागाबूढ़ा संकुल क्षेत्र में भी चार शिक्षा विभाग से जुड़े लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में बी ई ओ श्री दास से पूछे जाने पर उन्होंने संकुल समन्वयक से जानकारी लेकर बताया कि 10 या 11 शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों के मदनपुर में पॉजिटिव मिलने कि अभी मौखिक सूचना मिली है लिखित जानकारी आने में कुछ समय लगेगा। शिक्षा विभाग द्वारा कुछ समय पहले पत्र जारी कर सभी शिक्षकों को अपने अपने संकुल में अलग-अलग तिथि को उपस्थित होकर कोरोना जांच करवाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद जांच में मदनपुर में 10 या 11 शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों के पॉजिटिव आने की सूचना है वहीं इसके पहले नागा बूढ़ा में भी 4 लोक पॉजिटिव आ चुके हैं

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023