बवाल | खूंटपदर (जगदलपुर )में जीते हुए प्रत्याशी को बताया हारा हुआ; मतदान दल को रात में रोका ग्रामीणों ने तो सुबह कलेक्टोरेट पंहुचे : देखिये विडियो

सोहेल रजा

जगदलपुर: शहर सीमा से सटे खूंटपदर के कोपागुड़ा पंचायत में चुनावी नतीजो को लेकर शुरू हुआ बवाल मंगलवार की देर रात तक चला।  हालात ऐसे बने की ग्रामीणों ने मतदान दल की बस को ही गाँव मे रोक लिया और गाँव के दो नंबर बूथ पर वोटों की गिनती दोबारा करने की मांग करने लगे।

मतदान दल को रोके जाने की खबर के बाद आनन फानन में यहा बड़ी संख्या में पुलिस बल और एसडीएम भी मौके पर पहुचे लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। दरसअल गाँव के लोगो का कहना है कि उनके गांव से सरपंच के पद के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में थे। वोटिंग के बाद जब गिनती हुई तो तिलोत्तमा कश्यप चुनाव जीत गई लेकिन अचानक ही मतदान दल ने राय बाली को विजय घोषित कर दिया और सीधे गाड़ियों में बैठकर गाँव से लौटने लगे।

अचानक ही बदले हुए नतीजो को देखने के बाद ग्रमीण भी आक्रोशित हो गए और मतदान दल की बस रोक ली। हालांकि विवाद के अफसरों ने यहां दोबारा से मतगणना करवाई और दोबारा हुई गिनती में भी राय बाली को विजयी घोषित किया गया।

ग्रामीण इस नतीजो को मानने को तैयार नही है और बुधवार को फिर से मतदान करवाने की मांग को लेकर कलेक्टोरेट घेराव की बात कह रहे है।

फिलाहल गांव में तनाव जारी है और मतदान दल वापस लौट आया है। इधर बुधवार की सुबह बडी संख्या में ग्रामीण जनपद सदस्य सुब्रतो विश्ववास के नेतृत्व में कलेक्टर ऑफिस पंहुचे और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023