बीजापुर नक्सल घटना | नक्सलियों ने भेजी चिट्ठी : बोले – कमांडो राकेश्वर सिंह उनके पास, छोड़ने के लिए रखी ये शर्त

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई नक्सली घटना से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. नक्सलियों का बयान आया है कि कमांडो राकेश्वर उनके पास हैं. कमांडो राकेश्वर को छोड़ने के लिए नक्सलियों ने अपनी शर्त रखी है. चिट्ठी लिखकर अपनी शर्त नक्सलियों ने सामने रखी है और कहा है कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम का एलान करे. इसके बाद वो सीआरपीएफ के कमांडो राकेश्वर सिंह को छोड देंगे.

अपनी चिट्ठी में नक्सलियों ने लूटे हुए 14 हथियारों और 2 हजार से ज्यादा कारतूस मिलने की बात भी स्वीकार की है. वहीं ये भी माना है कि चार नक्सली उस हमले में मारे गए.

नक्सलियों ने बाकायदा एक प्रेस रिलीज जारी करके ये बात बताई है. ये प्रेस नोट नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने जारी किया है.

नक्सलियों के प्रवक्ता विकल्प की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि मुठभेड़ में चार नक्सली ओड़ी सन्नी, पदाम लखमा, कोवासी बदरू और नूपा सुरेश मारा गया है. हालांकि ओड़ी सन्नी का शव नक्सली अपने साथ नहीं ला पाये, जबकि बाकी तीन नक्सलियों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. नक्सलियों ने तस्वीर भी जारी की है. नक्सलियों ने कहा है कि उन्होंने जवानों से 14 हथियार के साथ-साथ 2000 से ज्यादा गोलियां और मोबाइल पर्स सहित अन्य समान लूटे हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023