रायपुर ड्रग्स मामला | पुलिस को मिले 10 लोगो के मोबाइल नंबर, जांच आगे बढ़ाने साइबर सेल को सौंपा मामला

इकराम नवी / रायपुर: राजधानी के बैरन बाजार इलाके में पिछले दिनों पकडे गए दो ड्रग्स पैडलर ने पुलिस के सामने कई राज़ खोल दिए हैं. पुलिस ने दोनों के मोबाइल ज़ब्त किये हैं और व्हाट्सप्प चैट के आधार पर 10 लोगो को चिन्हांकित किया है जिन्होंने ड्रग्स खरीदी के लिए संपर्क किया था. इनमे से ज्यादातर के मोबाइल नंबर बंद है या सेवा से हटा दिए गए है. अब पुलिस ने इस मामले की जांच आगे बढ़ाने साइबर सेल को मामला सौंप दिया है. मोबाइल नंबरों की प्राथमिक जांच में पता चला है की सभी संपन्न घरानो के लोग हैं एवं ज्यादातर युवा हैं. ड्रग चैट करने वाले लोगो में से पुलिस ने अभी किसी के नाम उजागर नहीं किये हैं.

होम्योपैथिक दवा की छोटी शीशी में पैक होकर आता था माल

पकडे गए आरोपियों में श्रेयांस ही मुंबई के तस्करों के संपर्क में रहता था. तथा आर्डर देता और पेमेंट भी करता था. ज्यादातर पेमेंट ऑनलाइन हुआ है, और अब पुलिस उनके बैंक खातों को भी खंगाल रही है. आर्डर किये जाने के बाद माल होम्योपैथिक दवा की छोटी शीशी में पैक होकर कोरियर से मंगवाया जाता था. एक ग्राम का एक पैकेट बनाकर उसे 10 हज़ार रुपये में बेचा जाता था.

फूंक-फूंककर कदम उठा रही पुलिस

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पकड़े पैडलर से जो मोबाइल नंबर और ड्रग चैट मिली हैं, उनमें ज्यादातर युवक-युवतियां होटल कारोबार से जुड़े परिवारों से संबंधित हैं. अधिकांश रसूखदार हैं, इसलिए फिलहाल पुलिस फूंक-फूंककर कदम उठा रही है. अभी सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं, ताकि इस आधार पर सख्त कार्रवाई की जा सके.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023