रायपुर पुलिस एक्शन मोड में..सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वंदना राठौर सिंहा पर हुई FIR

रायपुर: देश भर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर सरकार कार्यवाही कर रही है। सरकार ने पहले ही सचेत किया था कि अफवाह फैलाने वालों पर एक्शन होगा। रायपुर पुलिस ने भी ऐसे ही एक मामले में FIR दर्ज की है। रायपुर की वंदना राठौर सिंहा के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज कियागया है।

दरअसल वंदना ने एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया है, जिसमें पुलिसकर्मी सड़क पर निकल रहे लोगों को मारती दिख रही है. उसे पोस्ट करते हुए उसने लिखा है कि ‘आप समझदार बने घर से बाहर न निकले नहीं तो कुटाई चालू है’.

पोस्ट किया गया विडिओ  काफी पुराना है और दूसरे राज्य का है। पुलिस के अनुसार लोगों में इस समय पुलिस की छवि खराब करने वाला भावनात्मक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है। जबकि जनता की सेवा के लिए ही पुलिस मुस्तैदी से सड़कों पर तैनात है। इस परिस्तिथि में भी पुलिस लॉ एंड आर्डर को बरकरार रखने जुटी है।

रायपुर पुलिस ने फेसबुक में शेयर किए गए वीडियो को अपने पेज पर शेयर करते हुए लिखा है कि,  ‘पुलिस जनता के अधिकारों का सम्मान करती हैं, आज का जनता कर्फ्यू जनता की सहभागिदारी से कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए किया जा रहा है. ऐसी अफवाहों से भ्रम में ना आए और न ही इसे फैलाए’. ‘आपकी सुरक्षा आपके हाथों में है’।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023