सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने दिए निर्देश ; प्रवासी श्रमिको को छत्तीसगढ़ मे कोई समस्या न हो सुनिश्चित करें

रमेश गुप्ता

सरगुजा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार किसी भी प्रवासी श्रमिको को छत्तीसगढ़ मे कोई समस्या न हो वो बिना परेशानी के घर पहुंच सके यह सुनिश्चित करने आईजी रतनलाल डांगी ने उनके सुगम आवागमन, खाने पीने व विश्राम को लेकर रेंज के समस्त पुलिस अधीक्षकों निर्देश दिए हैं। साथ ही आईजी ने छत्तीसगढ़ के श्रमिको को लेकर पहुंचने वाली ट्रेनों से लौटने वाले लोगों व अन्य साधनो से आने वालो के लिए बनाए गए क्वारन्टाइन सेंटर पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं ।

वैसे आईजी सरगुजा डांगी लाकडाउन की शुरुआत से लेकर आज तक लगातार रेंज के सभी जिलों मे एवम् सीमावर्ती चैक पोस्टो के भ्रमण पर जाकर जवानों का हौंसला बढ़ा रहे हैं।शासन के निर्देशों को जमीनी स्तर पर पहुंचाने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं।अपने जवानों को नगद पुरस्कार प्रदाय करके उनका मनोबल बढाते रहे हैं।आम लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए अपने मोबाइल नंबर सोशल मीडिया मे भी प्रसारित किया है,जिससे लोग अपने घर बैठे न्याय पा रहे हैं ।
सरगुजा रेंज के सभी पुलिस अधिकारियों के सतत मेहनत से ही क्षेत्र में सब नियंत्रण में है।डांगी की प्रेरणा से अधीनस्थ स्टाफ ड्यूटी के अलावा सामाजिक दायित्व भी निभा रहे है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023