सीमा पर हिंसक टकराव : राहुल बोले – मोदी इस मुद्दे पर मौन क्यों हैं? : PM मोदी ने बुलायी सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली : कल पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक टकराव होने की घटना पर सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार को घेर रहें है। वहीँ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने PM मोदी पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा है की ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर मौन क्यों हैं। उन्हें देश को बताना चाहिए क सीमा पर क्या हो रहा है। चीन ने हमला करने का दुस्साहस कैसे किया। उसने हमारी जमीन कब्जाने की हिम्मत कैसे की।”


इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है। 19 जून को शाम 5 बजे वर्चुँअल मीटिंग के जरिये सर्वदलीय बैठक होगी। प्रधानमंत्री इस दौरान राजनीतिक दलों के साथ भारत-चीन सीमा पर उपजे तनाव और भारत की रणनीति पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से सर्वदलीय बैठक की जानकारी ट्वीट कर दी गयी है।


कर्नल सहित 20 सैनिकों की मौत

भारतीय सेना ने मंगलवार को शुरू में एक अधिकारी और दो सैनिकों के मारे जाने की बात कही थी लेकिन शाम तक मरने वालों की संख्या 20 हो गई। टकराव में 17 अन्य भारतीय जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। इसके बाद शून्य से भी नीचे तापमान वाले माहौल में उनकी हालत और खराब हो गई। सरकारी सूत्रों का कहना है कि चीन को भी इसी अनुपात में नुकसान हुआ है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023