सेना के जवानों को मिलेगी साल में 100 दिनों की छुट्टी, गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

कोलकाता : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज रविवार को उद्घाटन समारोह में शिरकत करने कोलकाता पहुंचे. वे अपरान्ह 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे वहां से राजारहाट न्यू टाउन में स्थित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की एक नवनिर्मित इमारत का उद्घाटन किया. इस दौरान संबोधित करने हुए उन्होंने ऐलान किया कि- ‘सेना के जवान साल में 100 दिन अपने परिवार के साथ समय बीता पाएंगे’

इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि एनएसजी चौकन्ना होकर देश की रक्षा करते हैं और समय आने पर अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं. गृहमंत्री ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि जवानों की छुट्टी बढ़ाई जाएगी अब जवान साल में 100 दिन अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर पाएंगे. सरकार यह अवस्था जल्दी लाने वाली है,  इसके बाद कहा कि सरकार सुरक्षाबलों के साथ-साथ परिवारों का भी ध्यान रख रही है. इसके अलावा एनएसजी द्वारा आतंक विरोधी ऑपरेशन चलाए जाने पर जमकर तारीफ की और कहा कि कोलकाता के अगले चुनाव में हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.

वहीं गृहमंत्री के कोलकाता आने पर वाममोर्चा और कांग्रेसी खफा नजर आये. उन्होंने ‘शाह गो बैक’ के नारे लगाए और काले झंडे को लेकर शहर भर में विरोध प्रदर्शन किया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023