DANTEWADA| पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर 3 इनामी सहित 25 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा: राज्य की पुनर्वास नीति को अच्छी सफलता मिल रही है। लोन वर्राटू यानी घर वापसी इस अभियान से प्रेरित होकर आज 3 इनामी नक्सली समेत 25 नक्सली समर्थकों ने पुलिस से सामने सरेंडर किया है। तीन नक्सलियों पर सरकार द्वारा 1-1 लाख रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था। सभी नक्सलियों ने दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव और कलेक्टर दीपक सोनी के समक्ष आत्मसर्मपण किया है। आपको बता दें कि बीते 15 दिनों में ही 56 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

सरकारी की योजनाओं से बनाया जाएगा स्वालंबी

मिली जानकारी के अनुसार सरेंडर किए गए नक्सली समर्थक उदेला, मोलसनार, माहराकरका और किडरीरास में नक्सलियों की सहायता करते थे। जिन नक्सलियों पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था उनपर हत्या, लूट और विकास कार्यों में अवरोध में जुर्म दर्ज किया गया था। नक्सलियों के सरेंडर करने पर कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ देकर सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को स्वालंबन से जोड़ा जाएगा। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने लोन वर्राटू अभियान को और भी सफलता मिलेगी और नक्सली मुख्य धारा में जुड़ने का प्रयास भी करेंगे।

बताते चलें कि बीते दिनों नक्सलियों ने एक जवान के परिजनों का अपहरण कर लिया था और एक जवान के रिश्तेदार की हत्या कर दी थी। जिसके बाद से ग्रामीण नक्सलियों के खिलाफ खड़े होकर प्रशासन और फोर्स की मदद करने लगे हैं। जिसका सीधा असर नक्सलियों पर दिखाई दे रहा है। कई नक्सली अब आत्मसर्मपण कर मुख्य धारा से जुड़ने भी लगे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023