INCOME TAX RAID | तीन कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा, 1700 करोड़ की काली कमाई का खुलासा, सराफा कारोबारी ने तो घर में ही बना डाली थी सुरंग

जयपुर: सराफा कारोबारी और दो रियल स्टेट डेवेलपर के घर आयकर विभाग ने छापा मारकर अब तक सबसे बड़ी दो नंबर की कमाई का पता लगाया है। सराफा व्यापारी के घर विभाग को ऐसी सुरंग मिली, जिसमें उन्होंने 700 करोड़ से ज्यादा की जायदाद छुपाकर रखी थी। आपको बता दें कि यह राजस्थान में अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी है। 5 दिनों तक चली काईवाई में विभाग से 50 टीमें काम कर रही थी।

तीन बड़े कारोबारी समूह सिल्वर आर्टग्रुप, चोरडिया ग्रुप और गोकुल कृपा ग्रुप से 1700 से 1750 करोड़ रुपये की दो नंबर की कमाई का भंडाफोड़ किया गया है। सराफा कारोबारी ने तहखाने में कई कीमती वस्तुएं छुपा कर रखी थी। वहां मिली मूर्तियों, कालीनें, कीमती स्टोन और बहुमूल्य पदार्थों के बारे में यह पता लगाया जा रहा है कि उन मालों को मंगाया कहां से जाता था और उनकी सप्लाई कहां होती थी।

आयकर विभाग ने जो कागजात जब्त किया हैं, उसमें 200 करोड़ की लेन-देन का पता चला है। विभाग ने सभी के यहां से सीसीटीवी फुटेज भी जब्त कर लिए, जिससे पता लगाया जा सके कि क्या-क्या काम होता था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023