भिलाई के दो अलग-अलग क्षेत्रों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

भिलाई। दो अलग-अलग स्थानों पर आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। जामुल क्षेत्र के एक टेंट हाउस गोदाम में भीषण आग लगी। आग की लपटे कमरे से बाहर आ रही थी। फायरकर्मियों की 2 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। वहीं दूसरा हादसा उतई में हुआ, जहां खेत में रखे पैरावट में आग लग गयी।

मिली जानकारी के अनुसार भाटापारा बाजार चैक में यादव समाज के सामुदायिक भपन में टैंट का गोदाम संचालित हो रहा था। सुबह 4.30 बजे धुंआ निकलता देख फायर बिग्रेड को सूचना दी गयी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम और फायर बिग्रेड ने 2 घंटे तक आग बुझाने का प्रयास किया। गोदाम के दरवाजे से भी आग की लपटें तेजी से बाहर निकल रही थीं। आग को शांत करने के लिए 60 लीटर फोम और 15 हजार लीटर पानी का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि 8 लाख रूपये का सामान जलकर खाक हो गया। पुलिस ने समाज के लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

वहीं उतई क्षेत्र के महका कला में शाम को किसान के घर के पैरावट में आग लग गयी। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने 2 घंटे बाद 3 टैंक पानी का इस्तेमाल कर आग बुझाया। 15 एकड़ में रखी पैरावट को वह नहीं बचा सके। बताया जा रहा है कि यदि टीम समय रहते नहीं पहुंचती को किसान का घर भी जल जाता।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023