दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की जिंदा जलकर मौत, जिप्सी पलटने के बाद लगी भी भीषण आग

श्रीगंगानगर। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले के राजियासर थाना इलाके में बुधवार रात का भारतीय सेना की एक जिप्सी हादसे का शिकार हो गई। जिप्सी पलटने के बाद उसमें आग लग गई। हादसे में जिप्सी में सवार सेना के तीन जवानों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल जवानों को सूरतगढ़ के ट्रॉमा सेंटर में प्राथमिक उपचार देने के बाद मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है। मृतकों में एक सेना के सूबेदार बताए जा रहे हैं, जबकि अन्य दो सेना के जवान हैं।

बताया जा रहा है कि घटना देर रात करीब 1.00 बजे की है। मृतक सेना के जवान बठिंडा की 47 ए डी यूनिट के बताए जा रहे हैं, जो युद्धाभ्यास के लिए सूरतगढ़ आए हुए थे। पुलिस के अनुसार, हादसा सूरतगढ़-छतरगढ़ रोड पर इंदिरा गांधी नहर की 330 आरडी के पास हुआ। सेना की जिप्सी अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई, इसके बाद जिप्‍सी ने आग पकड़ ली। स्‍थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आग पर कि‍सी तरह काबू किया, लेकिन तब तक तीन जवानों की जलकर मौत हो गई थी। वहीं, पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

ग्रामीणों की सूचना पर राजियासर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पांच गंभीर घायल जवानों को सूरतगढ़ के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। वहीं, 3 मृत जवानों के पार्थिव शवों को सूरतगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। घायल जवानों को प्राथमि‍क उपचार के बाद सेना के अस्‍पताल भि‍जवा दिया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद जिप्सी में सवार तीन जवान बेहोश हो गए थे। वह जिप्सी में ही फंसे रह गए और आग की चपेट में आकर जल गए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023