GARIYABAND | हीरा पत्थर की तस्करी करते एक आरोपी गिरफ्तार, 71 नग हीरा जब्त, 10 लाख है कीमत

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ की गरियाबंद पुलिस ने हीरा पत्थर की तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हीरा को बेचने ग्राहक तलाश रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तस्कर को घेराबंदी कर पकड़ा। आरोपी के पास से 71 नग हीरा पत्थर जब्त किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपए आकी गई है। पुलिस ने धारा 4, 21 माइनिंग एक्ट व 379 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को जेल भेज दिया है। आरोपी प्रतिबंधित पायलीखंड क्षेत्र से हीरा पत्थर निकालकर ले जा रहा था। 

गरियाबंद एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि अमलीपदर थाना क्षेत्र के ग्राम धुरवागुड़ी नाला के पास एक व्यक्ति को 71 नग हीरा पत्थर के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी 10 लाख रुपए के हीरा पत्थर को बेचने की फिराक में था। थाना प्रभारी नवीन राजपूत की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम जगमोहन नागेश (40) निवासी पुरवागुडी, थाना अमलीपदर गरियाबंद बताया है।   

एसपी ने बताया कि आरोपी की तलाशी लेने पर एक कागज पर छोटा- बड़ा सफेद, भूरा रंग का 71 नग हीरा पत्थर बरामद किया गया। हीरा 24 कैरेट है, जिसकी अनुमानित कीमत दस लाख रुपए है। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल भी जब्त किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पायलीखंड प्रतिबंधित क्षेत्र से खुदाई कर स्वयं के लाभ के लिए हीरा की चोरी की है। जगमोहन को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023