जिस कमरे में श्रद्धा के 35 टुकड़े किए, वहीं आराम से सोता था आफताब, कटा सिर फ्रिज में देखने का आदी हो चुका था

नई दिल्ली: श्रद्धा वॉकर की नृशंस हत्या के आरोप में जेल की सलाखों में कैद आफताब पूनावाला को लेकर लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस कमरे में आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे, वह उसी कमरे में सोता था। यही नहीं फ्रिज में उसने श्रद्धा का सिर काटकर सुरक्षित रखा था, जिसे वह रोजाना देखता था। इस दौरान वह फ्रिज की सफाई भी करता और बाकी अंगों को काली पॉलीथीन में रखकर जंगल में ठिकाने लगाता।

श्रद्धा वाकर हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने उसकी हत्या की साजिश के तहत दिल्ली के छतरपुर में एक फ्लैट किराए पर लिया था। आफताब को अपनी प्रेमिका श्रद्धा की हत्या करने, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने और दिल्ली पुलिस द्वारा छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाने के लिए उन्हें ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अक्सर होते थे दोनों में झगड़े
पुलिस ने खुलासा किया कि आफताब एक फूड ब्लॉगर था जो राष्ट्रीय राजधानी में एक कॉल सेंटर में काम करता था। उन्होंने कहा कि दंपति के बीच अक्सर झगड़े होते थे। पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि आरोपी और पीड़िता, जो एक डेटिंग साइट पर मिले थे, 2019 से एक लिव इन रिश्ते में थे और इस साल दिल्ली चले आए। इससे पहले वे महाराष्ट्र में रहते थे।

फर्श पर खून साफ करने से पहले गूगल पर सर्च
पुलिस ने बताया कि आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद कुछ केमिकल से फर्श से खून के धब्बे साफ किए और दाग लगे कपड़ों को ठिकाने लगा दिया। इसके बाद उसने शव को बाथरूम में रख दिया और पास की एक दुकान से फ्रिज खरीदा। बाद में उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर फ्रिज में रख दिए।

शादी का दबाव बनाये जाने से था नाराज
पुलिस को अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, “दोनों मुंबई में एक डेटिंग ऐप पर मिले थे। वे तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे और दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। इसके तुरंत बाद, श्रद्धा ने आफताब पर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिससे आफताब और श्रद्धा में खूब झगड़े होते थे। कई बार मामला इतना बढ़ जाता था कि आफताब श्रद्धा से मारपीट करता था।

आफताब का कबूलनामा
पुलिस अधिकारियों ने कहा, “आरोपी ने हमें बताया कि उसने उसके शरीर के टुकड़े किए और उन्हें छतरपुर एन्क्लेव के पास वन क्षेत्रों में फेंक दिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।” सूत्रों ने बताया कि आफताब उसी कमरे में सोता था जहां उसने पीड़िता के शव के टुकड़े किए थे। सूत्रों ने बताया कि वह फ्रिज में चेहरा रखकर देखता था और शरीर के अंगों को नष्ट करने के बाद फ्रिज की सफाई भी करता था।

श्रद्धा से पहले कई लड़कियों से रहे संबंध
सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा से पहले आफताब के कई लड़कियों से संबंध थे। अपराध करने से पहले उसने कई क्राइम फिल्में और वेब सीरीज भी देखीं, जिनमें अमेरिकन क्राइम ड्रामा सीरीज डेक्सटर भी शामिल है।

गौरतलब है कि सितंबर में श्रद्धा की एक दोस्त ने उनके परिवार को बताया कि वे पिछले ढाई महीने से उनसे संपर्क में नहीं हैं और उनका मोबाइल नंबर भी बंद है। उसके परिवार ने उसके सोशल मीडिया खातों की जांच की और इस अवधि के दौरान कोई अपडेट नहीं पाया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023