CRICKET | धोनी के सन्यास के बाद PM मोदी ने लिखी उन्हें इमोशनल चिट्ठी, लिखा- आपके रियायरमेंट से करोड़ों लोग निराश

नई दिल्ली: क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी के क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें भावुक चिट्ठी लिखी है। उन्हांेने लिखा आपने जो खास अंदाज में वीडियो शेयर किया था, वह पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बन गया। आपके रियायरमेंट से 130 करोड़ भारतीयों को निराशा हुई, लेकिन भारतीय क्रिकेट के लिए आपने जो किया, उसके लिए सभी शुक्रगुजार भी हैं।

जानिए मोदी ने क्या लिखा-
यह मायने नहीं रखता कि आपने कौन-सी हेयरस्टाइल रखी थी, लेकिन जीत हो या हार, आपका मन और दिमाग हमेशा शांत रहा। यह देश के युवाओं के लिए सबसे अहम सीख है।

मैं भारत के सशस्त्र बलों से आपके जुड़ाव का खास तौर पर जिक्र करना चाहूंगा। आप आर्मी के लोगों के साथ जुड़कर बेहद खुश थे।

देश की मौजूदा पीढ़ी फैसला करने वाले हालात में हिम्मत नहीं छोड़ती, हमने यह बात आपकी कई पारियों में देखी है।

आपके क्रिकेट करियर को स्टेटिस्टिक्स के प्रिज्म के जरिए देखा जा सकता है। आप भारत के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक रहे हैं। आपकी कोशिशों से भारत, दुनिया में नंबर एक तक पहुंचा। आपका नाम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाएगा। आप निश्चित ही दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर रहे हैं।

मुश्किल हालात से निकालना आपकी खूबी रही है। मैच को खत्म करने का आपका अंदाज भी लाजवाब रहा है। खासकर 2.1. वल्र्ड कप की यादें लोगों के जेहन में हमेशा ताजा रहेंगी।

धोनी ने मोदी की चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की

धोनी ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया जताते हुए ट्वीट किया, ‘एक कलाकार, फौजी और खिलाड़ी को बस ये चाहिए होता है कि उसकी हौसला अफजाई हो और उसकी कड़ी मेहनत और बलिदान को सब लोग याद रखें। तारीफ और शुभकामनाओं के लिए आपका शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।’

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023