कर्मचारी के निधन के बाइ इस बैंक के सीईओ ने उठाया सरहानीय कदम, तर जाएंगी कई पीढ़ियां

नई दिल्ली: कर्मचारी के मौत पर कंपनियां उसके परिवार को कुछ आर्थिक मदद देती हैं. कई बार कंपनी के अधिकारी हद से आगे जाकर भी मदद करते हैं। लेकिन आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वी वैद्यनाथन ने अपने मृतक कर्मचारी के परिजनों को ऐसी मदद दी है किलोग उनकी दरियादिली की तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहे हैं।

दे दिए 2 करोड़ रुपये के शेयर
सीईओ वी वैद्यनाथन ने अपने एक कर्मचारी के निधन के बाद उसके परिवार की मदद करते हुए अपने 5 लाख शेयर दे दिए। इन शेयरों की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने गुरुवार को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह जानकारी साझा की है। बैंक ने कहा है कि एमडी और सीईओ वी वैद्यनाथन अपनी उदारता के लिए मशहूर हैं। एक बार फिर उन्‍होंने एक मृतक सहयोगी के परिवार की मदद करने का फैसला किया। इसके तहत उन्‍होंने पास रखे बैंक के 5 लाख शेयर मृतक के सहयोगियों को दे दिए, जिनकी मौजूदा कीमत 2.1 करोड़ रुपये से अधिक है।

पहले भी दिखा चुके हैं दरियादिली
वी वैद्यनाथन इससे पहले भी कई मौकों पर अपने कर्मचारियों, ट्रेनर, घरेलू सहायकों और ड्राइवरों की मदद करके चर्चा में आ चुके हैं। कभी वे उन्‍हें कार या घर खरीदने में मदद कर चुके हैं तो कभी उनके बच्‍चों की पढ़ाई और वित्‍तीय सुरक्षा के लिए तोहफे के रूप में शेयर दे चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैद्यनाथन अब तक अपने कर्मचारियों की मदद के लिए 9 लाख से ज्‍यादा शेयर गिफ्ट कर चुके हैं, जिनकी कीमत 3.95 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023