WORLD | उम्र 54 साल, 40 नाती-पोते, फिर बेटियों ने सुंदर लड़की ढूंढकर करा डाली पिता की 5वीं शादी, जानिए क्यों

नई दिल्लीः आपने पाकिस्तान की कई यूनिक लव स्टोरी के बारे में सोशल मीडिया और मीडिया में पढ़ा होगा. ऐसी कई प्रेम कहानियां अक्सर सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में एक और पाकिस्तानी लव स्टोरी इन दिनों खूब सुर्खियों में है. यह लव स्टोरी दूसरी प्रेम कहानियों से थोड़ा अलग है. इस कहानी का हीरो 56 साल का है और इससे पहले उसकी चार शादियां हो चुकी हैं. उसके 11 बच्चे (1 बेटा और 10 बेटियां) भी हैं. इनमें से 8 बेटियों की शादी हो चुकी है. बेटा भी शादी कर चुका है. उम्र के इस पड़ाव पर आकर शौकत अब पांचवीं शादी करने जा रहे हैं. शौकत ने एक यूट्यूब चैनल पर अपने घर, परिवार और प्यार पर खुलकर बात की. आइए जानते हैं शौकत की प्रेम कहानी.

जिस दिन बेटियों की शादी, उसी दिन खुद का निकाह

पाकिस्तान डेली से बातचीत में शौकत ने अपनी पांचवीं शादी को लेकर कई जानकारियां दीं. उन्होंने बताया कि वह शादी नहीं करना चाहते थे लेकिन उनकी दो बेटियों ने इसके लिए जिद की. शौकत ने कहा कि उनकी 8 बेटियों की शादी हो चुकी है. अब दो बेटियां बची थीं. उन्होंने जब उनकी भी शादी तय की तो उन दोनों को लगा कि उनके जाते ही घर सूना-सूना लगेगा. यह सोचकर दोनों मेरी शादी के पीछे पड़ गए. उन दोनों ने ही लड़की ढूंढी और उनकी शादी भी उसी दिन कराई जिस दिन उन दोनों की थी.

बेटियों ने ही ढूंढी पांचवी पत्नी

शौकत ने बताया कि पांचवीं पत्नी से उन्हें उनकी बेटियों ने ही मिलवाया था. शौकत कहते हैं कि मेरी पिछली चारों पत्नियां मर चुकी हैं. मैं काफी समय से अकेला था. मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस उम्र में आकर भी मुझे प्यार मिलेगा. वह यह कहते हुए गाना गाने लगते हैं… ‘हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में… मुझे तो 5-5 प्यार मिला.’ वह अपनी पांचवीं पत्नी के साथ अब बहुत खुश हैं.

62 सदस्य हैं परिवार में, पत्नी को भी आपत्ति नहीं

शौकत का परिवार बहुत बड़ा है. उनके 40 नाती-पोते हैं. 11 बच्चे हैं. पूरे परिवार में 62 सदस्य हैं. शौकत ने बताया कि एक पहर में उनके यहां पूरे परिवार के लिए करीब 100 रोटियां बनाई जाती हैं. पूरा परिवार अब भी मिलजुलकर रहता है. वहीं शौकत की पत्नी को भी इतने बड़े परिवार में कोई दिक्कत नहीं हो रही है. वह कहती हैं कि उन्हें बड़ा परिवार अच्छा लगता है. वह धीरे-धीरे पूरी तरह से एडजस्ट हो जाएंगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023