Jagdalpur | अमित जोगी ने लगाया आरोप, कहा- कांग्रेस और भाजपा दोनों ने किया इस्पात संयत्र का निजीकरण, मक्का खरीदी में बिचैलिए का काम कर रही सरकार

सोहेल रजा
जगदलपुर:
नगरनार संयत्र के निजीकरण के संबंध में अमित जोगी ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों सरकारों ने प्लांट के निजीकरण के लिए अपनी सहमति दी हुई है। यदि कांग्रेस की राज्य सरकार सच में चाहती है कि प्लांट का निजीकरण न हो तो संयंत्र स्थापना के दौरान एनएमडीसी से जो कांट्रेक्ट किया गया था उसके आधार पर एंनएमडीसी को खनन करने से रोक दे। उनकी पार्टी संयत्र के निजीकरण को रोकनें के लिए विधानसभा में अशासकीय संकल्प भी लाएगी।

विधानसभा में उठाएंगे मामलाः
श्री जोगी ने एक ,तीन बिंदुओं वाला फार्मूला भी सामने रखा, जिसमें पहले नंबर पर शीतकालीन विधानसभा सत्र में सर्वसम्मति से इसके विरुद्ध संकल्प पारित करना, 2002 में छत्तीसगढ़ शासन के साथ अनुबंध की शर्तों का पालन न करने के आधार पर बैलाडिला खदानों की लीज रद्द करने कारण बताओं नोटिस जारी करना और सीएमडीसी, सेल और नगरनार के भूविस्थापितों को बराबरी का शेयर होल्डिंग देकर एक सार्वजनिक उपक्रम का गठन करके नगरनार में 3 महीनों में काम चालू करने की बात शामिल है।

धान सत्याग्रह चलाया जाएगा
अमित जोगी ने आरोप लगाया है कि बस्तर में बड़ी मात्रा में मक्का का उत्पादन हो रहा है, लेकिन सरकार इसे समर्थन मूल्य में नहीं कर खरीद रही है। कांग्रेस पार्टी के लोग मक्का की खरीदी में बिचैलिये का काम कर रहे हैं। उनकी पार्टी धान सत्याग्रह की शुरुआत करने वाली है। जिसकी प्रमुख चार मांगे उठे एक-एक दाना, कम न पड़े बारदाना, 25 सौ रुपए एकमुश्त दिलाना और बिचैलियों को भगाना शामिल है। इसी कड़ी में सोमवार को कोंडागांव में कलेक्टोरेट का घेराव भी किया जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023