पति की नाइट ड्यूटी से नाराज पत्नी ने की खुदकुशी, विवाद के बाद नहर में लगा दी छलांग

खरगोन: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone) जिले में पति के नाइट ड्यूटी (night duty) करने से नाराज बड़वाह की 22 वर्षीय गर्भवती महिला ने नहर में कूदकर जान दे दी. पिछले 36 घंटों से भी आधिक समय से पति और परिजन नहर में शव की तलाश कर रहे थे. मंगलवार को महिला का शव सिरलाय के नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना के पम्पिंग स्टेशन पर मिला है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चंदा पटेल की रविवार शाम को अपने पति सेवकराम से काम पर जाने को लेकर नोंक झोक हो गई थी. सेवकराम बावड़ीखेडा स्थित एक फैक्ट्री में नाइट ड्यूटी (night duty) कर रहा था. सेवकराम के अनुसार चंदा रविवार शाम 7.30 बजे उसे फैक्ट्री जाने के लिए मना कर रही थी, लेकिन सेवकराम ने बोला की कुछ दिनों पहले उसकी छुट्टिया हो गई थी. फैक्ट्री से भी छुट्टी नहीं लेने के लिए बोला था. इसलिए काम पर जाने का कहकर में निकल गया.

उसके कुछ दूरी तक जाने के बाद चंदा ने नहर में छलांग लगा दी. पीछे से जब सेवकराम को पानी में गिरने की आवाज आई, और उसने घर का दरवाजा खुला हुआ देखा, तो वहां चंदा नहीं थी. आसपास के रहवासी भी नहर किनारे एकत्र हो गए. अंधेरा होने के कारण नहर में भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था. जिससे खोजबीन नहीं हो पाई.

सोमवार को भी नहर के आसपास परिजनों ने खूब तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. मंगलवार उसका शव मिला है. इसकी जानकारी लगने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और चंदा का शव बड़वाह के शासकीय अस्पताल लाया गया है. जहां पीएम किया गया. हालांकि पति नाइट ड्यूटी को लेकर अनबन बता रहा, लेकिन मामले में पुलिस तथ्यों को खंगाल रही है. चंदा के इस कदम के पीछे वास्तविक कारण क्या है यह पुलिस की जांच का विषय है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023