‘अनवर ढेबर’ बने छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष

रायपुर: छत्तीसगढ़ प्रदेश बैडमिंटन संघ का नया अध्यक्ष अनवर ढेबर को बनाया गया हैं. ढेबर का यह कार्यकाल चार साल का होगा. वे अखिल धगत की जगह लेंगे. अखिल अस्वस्थ होने के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने ने ही नये अध्यक्ष के रूप में अनवर ढेबर का नाम प्रस्तावित किया.

अपने पहले अध्यक्षीय उदबोधन में अनवर ढेबर ने कहा कि वे प्रदेश का नाम बैडमिंटन के खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने कृतसंकल्पित है. भविष्य में मेरी पहचान बैडमिंटन के क्षेत्र में मेरे कार्यों से ही होगी.

संघ की स्पेशल सामान्य सभा की बैठक रविवार को होटल वेंनिंगटन में आयोजित की गई. इस बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने आमन्त्रित की थी, जिसमें प्रदेश के सभी स्थानों से कार्यकारिणी के सदस्य जूम मीटिंग के माध्यम से सम्मिलित हुए. इस बैठक में छग ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित थे.

संजय मिश्रा ने बैठक की कार्यवाही प्रारंभ करते हुए कहा कि प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिल धगत जो कि पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसलिए प्रदेश बैडमिंटन संघ का नया अध्यक्ष चुना जाना प्रस्तावित है. अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष अखिल धगत ने ही अनवर ढेबर का नाम प्रस्तावित किया, जिसे संघ के महासचिव संजय मिश्रा एवं कोषाध्यक्ष संजय भंसाली ने अनुमोदन किया. साथ ही उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्व सम्मति से अनवर ढेबर का नाम पर अपनी सहमति प्रदान की. बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने अध्यक्ष एवं महासचिव को अपनी नई कार्यकारिणी गठन करने अधिकृत किया.

ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने इस मौके पर कहा कि अनवर ढेबर के नेतृत्व में प्रदेश में बैडमिंटन एक नए आयाम को छुएगा. प्रदेश में बैडमिंटन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध होगी. बैठक के अंत में संघ के कोषाध्यक्ष संजय भंसाली ने आभार प्रदर्शन किया.

इस बैठक में जूम के माध्यम से गिरीश अग्रवाल रायपुर, अकरम खान रायगढ़, विनय रंजन बलौदाबाजार, जेपी श्रीवास्तव कोरिया, संगीत राजगोपालन दुर्ग, दीपंकर भिलाई, कविता दीक्षित रायपुर, बृजेश अग्रवाल जांजगीर, पीके तरफदार बिलासपुर, अमलेंदु दंतेवाड़ा, रूपेश कश्यप बालोद, जयंत देवांगन दुर्ग उपस्थित थे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023