Bilaspur | बेकरी मिस्त्री की बेटी दिल्ली के परेड में करेगी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व, गर्वित पिता ने कहा- तिरंगे की सलामी देना हर भारतीय का सपना

बिलासपुर: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के राजपथ में होने वाले परेड में बिलासपुर की बेटी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेगी। आपको बता दें कि राज्य से छः स्वयंसेवक परेड में शामिल होंगे। इस बेटी का नाम भावना जायसवाल है और वह अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की सदस्य हैं। भावना के पिता कोरबा में बेकरी मिस्त्री हैं।

अपनी बेटी की कामयाबी से अभिभूत पिता ने कहा कि तिरंगे की सलामी देना हर भारतीय का सपना होता है और मेरी बेटी हमारे राज्य का प्रतिनिधित्व करेगी, इससे बढ़कर खुशी की बात क्या हो सकती है। भावना केएन काॅलेज कोरबा से एम ए अंग्रेजी की पढाई कर रही हैं। रासेयो में प्रशिक्षक के दौरान शारीरिक जांच, ऊंचाई, सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सेदारी, सामान्य ज्ञान एवं लिखित परीक्षा आदि के आधार पर चयन किया जाता है, जिसमें भावना ने सर्वाधिक अंक लाकर ये उपलब्धि हासिल की है। वह विगत 4 वर्षों से सक्रिय है।

भावना के अलावा 6 अन्य लोगों को इस परेड में शामिल होने का मौका मिलेगा। जिसमें शासकीय चंदूलाल चंद्राकर पीजी कालेज दुर्ग से ज्योति, वीना कन्या महाविद्यालय सूरजपूर से यशोदा रजवाड़े, लड़कों में एसएसजीआइ भिलाई से जितेश कुमार देवांगन, बीआरएसएम कालेज मुंगेली से लोकमान्य साहू, पीजी कालेज सरगुजा से विशाल कुमार देवांगन का नाम शामिल हैं। 4 छात्रों का नाम प्रतिक्षा सूची में है जिसमें शासकीय बिलासा कन्या महाविद्यालय बिलासपुर से हनी गुप्ता और ठाकुर शोभा सिंह कालेज जशपुर से अंशु तिर्की, ईवी पीजी कालेज कोरबा से लकेश कुमार सिदार और पीजी कालेज धमतरी से महेंद्र कुमार का नाम है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023