BIG NEWS |  मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष ने 16 विधायकों का इस्तीफा  किया मंजूर, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव आधी रात विधानसभा पहुंचे

भोपाल: मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। जनता की सेवा करने का वादा करके चुनाव जीतने वाले नेता इन दिनों सत्ता हथियाने के हथकंडों में व्यस्त हैं। पिछले कुछ दिनों से ड्रामा जारी है, एक और ड्रामा कल होगा।

मध्यप्रदेश से बड़ी खबर है कि विधानसभा अध्यक्ष ने 16 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इन विधायकों का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष लंबित था। उन पर फैसला नहीं लिया गया था, लेकिन देर रात मिली खबरों के मुताबिक उन सभी 16 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है।

इसी दौरान उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार 20 मार्च 2020 को लगने वाली विधानसभा कार्यवाही की कार्यसूची जारी न होने पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विधानसभा पहुंचे। उच्चतम न्यायालय के आदेश की प्रति और अपना पत्र नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभा अध्यक्ष और प्रमुख सचिव के कक्ष में उनकी टेबिल पर छोड़ा।

गौरतलब है कि 19 मार्च को ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, जिसके मुताबिक आज 20 मार्च को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार इस समय संकट में है, जबकि भाजपा का दावा है कि वह विधायकों के पर्याप्त समर्थन और बहुमत के साथ फ्लोर टेस्ट में साबित करेगी कि 20 मार्च के बाद मध्यप्रदेश में भाजपा की सत्ता होगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023