BILASPUR | तखतपुर में गायों की मौत पर सख्त हुए CM, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कारवाई, जांच के भी दिए आदेश

तखतपुर: मेड़पार में गायों की मौत के बाद प्रशासन की नींद खुली है। इस घटना पर अफसोस जताते हुए सीएम भूपेश बघेल ने जांच के निर्देश देते हुए कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुराने पंचायत भवन में गायों को किया था बंद

आपको बता दें कि बता दें कि बिलासपुर जिले के तखतपुर ब्लॉक के मेड़पार गांव में पुराने पंचायत भवन जो कि पूरी तरह से जर्जर हो गया है, वहां 100 से अधिक मवेशियों को रखा गया था। जिसमें 50 से अधिक की मौत हो गयी है। मवेशियों में अधिकांश संख्या गाय की थी, जिसके बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया। तखतपुर की विधायक रश्मि सिंह ने इस घटना पर अफसोस जताते हुए कहा है कि दम घुटने की वजह से गायों की मौत हुई है। अस्थायी गौठान की दीवारों को तोड़कर मवेशियों को बाहर निकाला गया है। विधायक ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अपराध दर्ज

बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना हिर्री में पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 13 एवं आईपीसी की धारा 429 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में जांच के निर्देश भी दे दिए गए हैं। जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि अस्थायी गौठान की सूचना नहीं दी गयी थी हालांकि यह गांव की पुरानी व्यवस्था है। गायों की मौत का मामला गंभीर है, रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023