Bilaspur : इलाज के दौरान लापरवाही से मरीज की मौत, अपोलो के चार डॉक्टर गिरफ्तार ; जानिए मामला

बिलासपुर : ईलाज के दौरान लापरवाही बरतने से मरीज की मौत हो गई। मृतक के परिजनों द्वारा अस्पताल प्रबंधन एवं डॉक्टरों पर ईलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। जांच के बाद अपोलो अस्पताल के चार डॉक्टरो के खिलाफ गैर इरादतन हत्या तथा साक्ष्य छुपाने का अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

ये है मामला

आदर्श कॉलोनी दयालबंद थाना कोतवाली अंतर्गत रहने वाले 29 वर्षीय गोल्डी उर्फ गुरविन छाबड़ा पिता परमजीत सिंह की छाबड़ा की मृत्यु अपोलो में इलाज के दौरान हो गई थी। जिसमें परिजनों के द्वारा अपोलो प्रबंधन व चिकित्सकों के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। जिसकी शिकायत मिलने पर जांच के दौरान मृतक का पोस्टमार्टम सिम्स से करवाया गया।

जब्तशुदा पदार्थों का परीक्षण राज्य न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला रायपुर से करवाया गया। मृत्यु के संबंध में संभागीय मेडिकल बोर्ड छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें विशेषज्ञों के द्वारा अपोलो प्रबंधन व डॉक्टरों द्वारा ईलाज के दौरान लापरवाही का उल्लेख किया है। डायरेक्ट संचालनालय मेडिकोलोगल संस्थान गृह विभाग द्वारा भी अपोलो अस्पताल द्वारा लापरवाही किए जाने के संबंध में अलग अलग बिंदुओं पर उल्लेख किया गया था।

सभी रिपोर्टों के आधार पर थाना सरकंडा में अपराध क्रमांक 1342/2023 धारा 304 ए, तथा साक्ष्य छुपाने की धारा 201,34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को जमानत मुचलके पर छोड़ा गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023