बिल गेट्स ने बनाई रोटी और घी के साथ लिया खाने का मजा, पीएम मोदी ने कहा- एक बार बाजरा भी ट्राई करें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का रोटी बनाते हुए एक वीडियो साझा किया। बिल गेट्स सेलिब्रिटी शेफ ईटन बरनाथ के साथ रोटी बनाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान ईटन अपनी बिहार यात्रा के बारे में बिल गेट्स को बता रहे रहे हैं। पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर वीडियो शेयर करते हुए बिल गेट्स को टैग भी किया है।

प्रधानमंत्री ने इसे ‘भारत में लेटेस्ट ट्रेंड’ बताते हुए बाजरा के इस्तेमाल की जमकर वकालत की। उन्होंने गेट्स को बाजरे के पकवान बनाने में हाथ आजमाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। दरअसल गेट्स ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह रोटी बनाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सेलिब्रिटी शेफ ईटन बरनाथ बिल गेट्स को सिखा रहे हैं कि रोटी कैसे बनाई जाती है। वीडियो में दिखाया गया है कि गेट्स एक रोटी बनाने की कोशिश कर रहे हैं और इसे दोनों घी की मदद से खा रहे हैं। 

पीएम मोदी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शानदार, भारत में अभी बाजरा काफी पसंद किया जा रहा है, जिसे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। उन्होंने लिखा, “बाजरे के भी कई पकवान हैं, जिन्हें बनाने में आप हाथ आजमा सकते हैं।”

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दिसंबर में सरकार ने सभी सांसदों के लिए बाजरा-थीम वाले लंच का आयोजन किया था। दोपहर के भोजन में प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल, साथ ही नव-निर्वाचित कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने भाग लिया था। बता दें कि भारत दुनिया में मोटे अनाज का सबसे बड़ा उत्पादक और दूसरा सबसे बड़ा निर्यातक देश है। देश में ज्वार, रागी, बाजरा, कुट्टू, रामदाना, कांगनी, कुटकी, कोदो, चीना और समा जैसे कई प्रकार के मोटे अनाज उगाए जाते हैं।
 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023