RAIPUR | चुनाव के पहले बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं का बढ़ा दौरा, 9 सितंबर कोे अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर आ रहे

रायपुरः छत्तीसगढ़ में अगले साल चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। भाजपा के केंद्रीय नेताओं का दौरा भी छत्तीसगढ़ होने लगा है। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए थे। इसके बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 9 सितंबर को रायपुर आने वाले हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा के पहले दौरे को यादगार बनाने प्रदेश बीजेपी तैयारियों में जुट गई है। शनिवार को प्रदेश कार्यालय कुशाभाई ठाकरे परिसर में उच्चस्तरीय बैठख रखी गई।

जिसमें संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, सह प्रभारी नितिन नबीन। पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, अध्यक्ष अरूण साव सहित तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बैठक में कार्यकर्ता सम्मेलन का स्थान, जुटने वाली भीड़ और व्यवस्थाओं पर चर्चा कर जिम्मेदारियां तय की गई। अब तक की तैयारियों के अनुसार रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रदेशभर के 40 हजार कार्यकर्ताओं के जुटाने की तैयारी की जा रही है। वहीं कॉर्डिनेशन को लेकर टीम बनाई गई है जो कार्यक्रम के दिन तक जिलों से तालमेल तय कर कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में मदद करेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को बनाया जाएगा इतिहासिक
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं। जिलों से लेकर प्रदेश स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। कार्यक्रम को लेकर जिम्मेदारियां तय कर दी गई हैं। बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार रायपुर आ रहे हैं। एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक भव्य स्वागत किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने पूरी तैयारियां की जा रही हैं। अलग-अलग सेक्टरों में जिम्मेदारियां तय की गई हैं।

इंडोर स्टेडियम किया गया था तय
छत्तीसगढ़ बीजेपी ने कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए पहले बूढातालाब स्थित इंडोर स्टेडियम तय किया था। मगर शिवप्रकाश ने व्यवस्थाओं पर चर्चा कर उसे रद्द करने को कह दिया। जिसके बाद प्रदेश बीजेपी ने सांइस कॉलेज ग्राउंड का प्रस्ताव रखा। जिसे मान कर तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023