Unique School | गजब है भाई ये स्कूल, केवल 1 स्टूडेंट को पढ़ाने 10 KM दूरी तय कर स्कूल आता है टीचर, मिली है सारी सुविधाएं

वाशिमः हर मां बाप यह चाहते हैं कि उनका बच्चा पढ़ लिखकर अच्छी नौकरी करे और जिंदगी में तरक्की करे. हर बच्चे के बेहतर भविष्य की शुरुआत स्कूल से होती है. इसी वजह से हर कोई अपने बच्चे का स्कूल में एडमिशन करवाता है, लेकिन महाराष्ट्र से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां एक ऐसा स्कूल है जिसमें सिर्फ एक ही बच्चा पढ़ता है. स्कूल के टीचर किशोर मानकर ने बताया कि जिला परिषद स्कूल में पिछले दो साल से एक ही छात्र है.

स्कूल में एक बच्चे को पढ़ाने के लिए एक टीचर हर दिन 10 किमी से ज्यादा दूरी तय करके स्कूल में पढ़ाने आता है. टीचर किशोर मानकर ने बताया कि जिला परिषद स्कूल में पिछले दो साल से एक ही छात्र है. उन्होंने बताया कि बच्चे का नाम कार्तिक है. कार्तिक के अलावा स्कूल में किसी दूसरे बच्चे ने एडमिशन नहीं लिया है, लेकिन इसकी वजह से कार्तिक की पढ़ाई बंद नहीं होगी.

क्षेत्र की आबादी है केवल 150

स्कूल में केवल एक बच्चे के होने की वजह बताते हुए टीचर किशोर मानकर ने कहा कि महाराष्ट्र के वाशिम जिले के गणेशपुर गांव में यह स्कूल स्थित है. क्षेत्र की आबादी केवल 150 है और इस स्कूल में केवल क्लास 1 से लेकर 4 तक की पढ़ाई कराई जाती है. गांव में इस उम्र का केवल एक ही बच्चा है जिसकी वजह से स्कूल में केवल एक ही बच्चा आता है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023