CHHATTISGARH | सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर साइबर सेल की होगी पैनी नजर, हिंसा भडकाने वाले पोस्ट पर होगी सीधी कार्रवाई

रायपुर: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगों के चलते अब तक 27 लोगो की मौत हो चुकी है, जिसके बाद भड़की हिंसा के हालात को देखते हुए विभिन्न राज्यों ने चिंता व्यक्त की है । राजधानी दिल्ली  में हालात पर काबू पाने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को खुद सडकों पर उतरना पड़ा, जिसके बाद हालात सुधरे हैं। 

छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस ने भी हाई अलर्ट जारी किया है। आईबी की रिपोर्ट के अनुसार पूरे राज्य में पुलिस बल को अलर्ट मोड पर रखा गया है। किसी भी तरह की गडबडी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।   

इसके साथ ही साइबर सेल की नजर सभी निजी सोशल मीडिया अकाउंट पर भी है। सोशल मीडिया किसी भी मैसेज को वायरल करने मे केवल चंद मिनटों का समय लेता है, जिसके मद्देनजर धार्मिक उन्माद समेत देशद्रोह के मैसेज भेजने वालों पर साइबर सेल को नजर रखने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी रेंज के आईजी और जिला पुलिस बलों से वीडियो काँनफ्रेंस पर चर्चा की थी ताकि इस तरह की घटना से पहले उसे खत्म करने के उपाय किए जा सके।  

इसके अलावा व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया अकाउंट पर साम्प्रदायिक हिंसा को भडकाने वाले पोस्ट करने पर सीधी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक मे एडीजी इंटेलिजेंस हिमांशु गुप्ता, अशोक जुनेजा और रायपुर रेंज आईजी आनंद छाबडा समेत रायपुर एसएसपी शेख आरिफ मौजूद थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023