छत्तीसगढ़ | संक्रमित गर्भवती महिलाओ के लिए वरदान बना इस जिले का कोविड केयर हॉस्पिटल, गूंजी सातवी किलकारी

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ में ऐसे कई कोविड केयर सेंटर होंगे जहाँ गर्भवती महिलाये संक्रमित होकर इलाज़ के लिए भर्ती की गई होंगी। उनमे से कई की डिलीवरी भी हुई होगी। ऐसा ही एक कोविड केयर हॉस्पिटल प्रदेश के गरियाबंद जिले में भी है। इस कोविड केयर हॉस्पिटल की खास बात ये की यहाँ अब तक कुल 7 महिलाओ की डिलीवरी हो चुकी है। इस कोविड केयर हॉस्पिटल में गर्भवती महिलाएं संक्रमित होकर आई थी और नवजात को लेकर ख़ुशी ख़ुशी गई हैं। ऐसा ही एक और मामला आज भी सामने आया है। इस हॉस्पिटल में आज फिर एक किलकारी गुंजी है। संक्रमित गर्भवती महिलाओ के लिए यह कोविड केयर हॉस्पिटल वरदान साबित हो रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक आज छुरा विकासखंड ग्राम पाटसिवनी निवासी 30 वर्षीय भुनेश्वरी ने इसी कोविड केयर सेंटर में एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है. जिला अस्पताल की नर्सों ने संक्रमित महिलाओं को डिलीवरी करवाई है। जच्चा बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सातवीं डिलीवरी है। सुरक्षित प्रसव के बाद डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल के नर्स, स्टाफ और डॉक्टर ने खुशी जाहिर करते हुए रुक्मणी और परिवार को बधाई दी है ।

आपको बता दें की विगत 26 अप्रैल को भी गरियाबंद जिले के ग्राम कोचबाय की एक महिला की डिलीवरी यहीं हुई थी। इससे ड्यूटी में तैनात समस्त स्टाफ उत्साहित है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023