मोतीलाल वोरा के पार्थिव देह को गॉर्ड ऑफ़ आनर देकर दी गई श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया कांधा

रायपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा के निधन के बाद आज 11 बजे के आसपास विशेष विमान से उनका पार्थिव देह रायपुर लाया गया. रायपुर एयरपोर्ट से उनके पार्थिव देह को फूलों से सजी एक गाड़ी पर रखकर राजीव भवन लाया गया, जहां पूर्व मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ आनर दिया गया. राजीव भवन में दिवंगत नेता को गमगीन माहौल में श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव देह को उनके गृह नगर दुर्ग के लिए रवाना किया गया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवंगत नेता के पार्थिव देह को अपना कांधा दिया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी मंत्रियों और विधायकों ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. गमगीन माहौल में मृतात्मा की शांति के लिए सभी नेताओं ने 2 मिनट का मौन रखा. जिसके बाद उनके पार्थिव देह को उनके गृह नगर दुर्ग के लिए रवाना किया गया.

मोतीलाल वोरा लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्या से जूझ रहे थे. दो दिन पहले ही उन्हें दिल्ली के अस्पताल में स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते भर्ती कराया गया था. जहां उनका निधन हो गया.

लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रह चुके रह चुके हैं। मोतीलाल वोरा गांधी परिवार के बेहद करीबी थे। साल 2018 में बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने मोतीलाल वोरा से कोषाध्याक्ष की जिम्मेदारी लेते हुए अहमद पटेल को दी थी। अहमद पटेल का भी पिछले दिनों निधन हो गया था। कांग्रेस के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023